Breaking News

एनसीसीएफ ने आम आदमी के दरवाजे पर गुणवत्तापूर्ण खाद्य उत्पाद पहुंचाने के लिए वैन को हरी झंडी दिखाई

आम आदमी को सस्ती कीमतों पर गुणवत्तापूर्ण खाद्य उत्पाद उपलब्ध कराने के उद्देश्य से, भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) की प्रबंध निर्देशक एनिस जोसेफ चंद्रा ने आज सम्मानित अतिथि के रूप में जनता के लिए ग्यारह मोबाइल वैन को तलवाड़ा शहर से हरी झंडी दिखाई। ये वैन पूरे भारत में आम आबादी तक भारत ब्रांड की वस्तुएं (दाल, चावल, चना, आटा, आदि) पहुंचाएंगी।

• इसका उद्देश्य वंचित आबादी के लिए उचित पोषण खपत सुनिश्चित करना 

भारत ब्रांड की वस्तुओं और लक्षित आबादी के लिए स्वास्थ्य लाभों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए 500 से अधिक महिलाओं को ‘उन्नति बहन’ कहा जाता है, जिन्हें इस परियोजना में शामिल किया गया है।

एनसीसीएफ ने आम आदमी के दरवाजे पर गुणवत्तापूर्ण खाद्य उत्पाद पहुंचाने के लिए वैन को हरी झंडी दिखाई

भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता महासंघ (एनसीसीएफ) की प्रबंध निर्देशक एनीस जोसेफ चंद्रा ने आज ग्यारह वैनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा इस नेक परियोजना के माध्यम से सरकार उचित मूल्य पर भारत ब्रांड की वस्तुएं उपलब्ध कराना चाहती है। मैं व्यक्तिगत रूप से उन्नति कोऑपरेटिव मार्केटिंग कम प्रोसेसिंग सोसाइटी लिमिटेड, उन्नति एग्री एलाइड एंड मार्केटिंग मल्टीस्टेट को-ऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड और कृष्णा वासुदेव भारत फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को आम आदमी तक उचित मूल्य पर गुणवत्तापूर्ण उत्पाद पहुंचाने में उनके सहयोग के लिए धन्यवाद देती हूं।

👉🏼नागरिकता संशोधन कानून पर सियासी तकरार, केजरीवाल के बयान पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पलटवार

उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि हमारे लोग शुरू की गई इस योजना का पूरा लाभ उठा सकें। मुझे यह देखकर विशेष रूप से खुशी हो रही है कि महिलाएं सक्रिय रूप से लोगों तक आवश्यक वस्तुओं की पहुंच बढ़ा रही हैं।

प्रबंध निर्देशक चंद्रा ने कहा हमने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस मनाया है और एक महिला होने के नाते, मुझे ‘उन्नति बहन’ महिलाओं को ऐसी नेक योजना चलाते हुए देखकर खुशी हो रही है, जो न केवल उन्हें सशक्त बनाती है बल्कि हमारी आबादी को स्वस्थ और मजबूत बनाती है।

एनसीसीएफ ने आम आदमी के दरवाजे पर गुणवत्तापूर्ण खाद्य उत्पाद पहुंचाने के लिए वैन को हरी झंडी दिखाई

यह पहल एनसीसीएफ के माध्यम से सरकार की भारत ब्रांड के तहत चना दाल की पहली खुदरा बिक्री का प्रतीक है। भारतीय राष्ट्रीय सहकारी उपभोक्ता संघ सरकार से कच्चा चना खरीदता है, उसका प्रसंस्करण करता है और फिर उसे भारत ब्रांड के तहत बेचता है। भारत ब्रांड के खाद्य पदार्थ एनसीसीएफ द्वारा प्रबंधित विभिन्न खुदरा दुकानों पर कृष्णा वासुदेव भारत फूड्स प्राइवेट लिमिटेड जैसे भागीदारों द्वारा उपलब्ध कराए जाते हैं।

👉🏼सीएम योगी ने वितरित किए नियुक्ति पत्र, बाले- युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को बर्बाद कर देंगे

इसके अतिरिक्त भारत ब्रांड के कमोडिटी आइटम को कई ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और रिलायंस मॉल, लुलु मॉल, सिटी मॉल और अखिल भारतीय आधार पर अन्य वाणिज्यिक आधुनिक व्यापार स्थानों से आसानी से खरीदा जा सकता है।

सरकार ने उपभोक्ताओं के लिए खाद्य कीमतों को नियंत्रित करने के अपने प्रयासों में, रियायती दरों पर आवश्यक वस्तुओं की बिक्री शुरू की। यह विचार भारत ब्रांड कमोडिटी की वस्तुओं को उस आबादी के लिए बढ़ावा देना है जो बुनियादी खाद्य वस्तुओं की लगातार बढ़ती कीमतों के कारण असुरक्षित हैं।

About Samar Saleel

Check Also

विकसित भारत के संकल्प को पूर्ण करने में लखनऊ और पूर्वी विधानसभा का महत्वपूर्ण योगदान- ओपी श्रीवास्तव

• भाजपा को भारी मतों से लखनऊ की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में जीत दिलाएंगे ...