Breaking News

गूगल ने सिंगल बोर्ड कंप्यूटर के लिए Smart Phone निर्माता कंपनी आसुस के साथ की यह बात

इस तकनीकी समय में विकास होने से बाजार में ऐसे प्रोडक्ट्स आ रहे हैं, जिनसे लोगों की जिन्दगी को बहुत सरल बना गई है. इस कड़ी में अब महान टेक्नोलॉजी कंपनी गूगल जल्द ही क्रेडिट कार्ड के आकार का कंप्यूटर पेश करने वाली है, जिसका नाम टिंकर बोर्ड रखा गया है. गूगल ने सिंगल बोर्ड कंप्यूटर के लिए Smart Phone निर्माता कंपनी आसुस के साथ लाम करने की बात की है. सूत्रों के अनुसार यह जानकारी मिली है, इस कंप्यूटर को खास तौर पर एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) एप्स के संचालन के लिए बनाया जा रहा है.

आईओटी टेक्नोलॉजी कॉन्फ्रेंस में होगा पेश – आसुस इन कंप्यूटर्स को जापान में होने वाले आईओटी टेक्नोलॉजी कॉन्फ्रेंस में पेश कर सकता है. रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी मिली, इस डिवाइस के दो वेरियंट्स को शोकेस किया जा सकता है, जिनका नाम टिंकर ऐज टी (Tinker Edge T) व टिंकर ऐज आर (Tinker Edge R) है. विशेषता की बात की जाए तो कंपनी ने टिंकर ऐज आर में एनएक्सपी i.MX8M व ऐज टीपीयू चिप दे सकती है, जो कि टेंसर फ्लो रोशनी को तेजी दे सकती है. जहां, दूसरी तरफ ऐज आर में Rockchip RK3399 प्रोसेसर व 4K मशीन लर्निंग के लिए NPU दिया जा सकता है.

टिंकर बोर्ड में होगा कैमरा – उपभोक्ता को इस कंप्यूटर में इनपुट-आउटपुट के साथ एक्टिव कूलिंग गीगाबिट ईथरनेट व यूएसबी 3.0 का सपोर्ट मिल सकेगा. आसुस का बोलना है कि यह हाई-स्पीड एआई समेत कंप्यूटिंग डिवाइस है, जो किसी अन्य कंप्यूटर्स से तुलना में बेहतर है. इसके अतिरिक्त इस कंप्यूटर के दोनों वेरियंट्स कम क्षमता का उपयोग करते हैं. आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक के तहत यह कंप्यूटर कैमरा से कमरे में उपस्थित हर एक आदमी की तस्वीर क्लिक कर सकते हैं. इसके अलावा, इस डिवाइस का कैमरा में वाइंड एंगल लैंस सेंसर लगा है, जिसका व्यू 187 डिग्री है.

तस्वीर की करेगा पहचान – आसुस का रसा बोलना है कि इस कंप्यूटर से एनॉमली डिटेक्शन सॉल्यूशन तैयार किया जा सकता है, जिससे तस्वीर को सरलता से पहचाना जा सकता है. इसके अलावा, कंपनी ने बोला है कि इस डिवाइस का कैमरा साधारण तस्वीर के अतिरिक्त अनजान गतिविधि की पहचान कर उपभोक्ता को नोटिफिकेशन भेज सकता है.

 

About News Room lko

Check Also

इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर दिया, फिलहाल सिर्फ पतले विमान हैं कंपनी के पास

देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो ने चौड़े आकार के 30 ए350-900 विमानों का ऑर्डर ...