Breaking News

PUBG समेत 118 ऐप्स पर सरकार ने लगाया प्रतिबन्ध

भारत सरकार ने एक बड़ी कार्यवाई करते हुए चीन की 118 ऐप्स को बैन कर दिया, इनमें पबजी का नाम भी शामिल है। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय को विभिन्न स्रोतों से कई शिकायतें मिली थीं, जिनमें कहा गया था कि एंड्रॉइड और आईओएस प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कुछ मोबाइल ऐप के जरिए उपयोगकर्ताओं का डेटा गलत तरीके से चोरी किया जा रहा है।

भारत और चीन के बीच लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर बढ़ते तनाव और गलवान घाटी में हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद होने के बाद सरकार ने चीन की आर्थिक घेराबंदी जून के अंत में ही शुरू कर दी थी।  भारत सरकार ने चीन के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 59 चीनी मोबाइल एप्स को बैन किया था। इन ऐप्स में टिकटॉक, शेयर इट, यूसी ब्राउजर, हेलो, विगो, जैसे ऐप शामिल थे। इसके बाद अगले ही महीने में सरकार ने 47 और चीनी मोबाइल ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया और अब 118 चीनी ऐप को बैन किया गया है।

Loading...

दो दिन पहले भी चीन ने भारतीय सीमा में आकर चौकी बनाने की कोशिश की थी लेकिन पहले से सतर्क भारतीय जवानों ने उनके टैंट, तंबू और कैमरों को उखाड़कर फेंक दिया जिसकी चीन में निंदा की गई। सरकार हर मोर्चे पर चीन को जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

भोपाल में 2 दिन के नवजात से निर्दयता, नुकीली चीज से 80 बार गोदकर जघन्य हत्या

जी सेक्टर अयोध्या नगर में स्थित एक धार्मिक स्थल परिसर में सोमवार सुबह सात बजे ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *