Breaking News

स्वास्थ्य विभाग की पंगु व्यवस्था को छिपाने के लिए अनाप शनाप निर्णय ले रही सरकार : डाॅ. मसूद अहमद

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ. मसूद अहमद ने कहा कि रामममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में 1 सितम्बर से प्रदेश सरकार द्वारा रोगियों के पर्चे का मूल्य 1 रूपये के बजाय 100 रूपये किया जा रहा है, जो भाजपा शासन का क्रूरतम निर्णय कहा जायेगा। साथ ही साथ विभिन्न प्रकार की जांचे भी धनराशि जमा करने के पश्चात ही होगी जो अब तक निःशुल्क हैं। यह निर्णय भी मानवता के प्रति संवेदनहीनता का परिचय देता है।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2017 में सरकार गठन से लेकर अब तक स्वास्थ विभाग की लचर व्यवस्थाएं जैसे अस्पतालों में डाक्टर और कम्पाउन्डर के साथ साथ दवाओं और स्ट्रेचर तक की व्यवस्थाएं न होना आम बात रही है। आज भी खीरी जनपद के खमरिया सीएचसी में 70 वर्षीय बुजुर्ग की मृत्यु के बाद शव वाहन न उपलब्ध हो पाना और बुजुर्ग के मृत शरीर को उसके दोनो बेटों द्वारा मोटरसाइकिल से ले जाना प्रदेश सरकार पर कलंक है।

डाॅ. अहमद ने कहा कि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर प्रदेश के मुख्यमंत्री को स्वास्थ्य मंत्री का तत्काल इस्तीफा ले लेना चाहिए। यद्यपि इस सरकार में पहले भी स्वास्थ्य मंत्री का पद बदला जा चुका है फिर भी कोई सुधार नहीं हुआ। अभी कोरोना काल में ऑक्सीजन और बेड की कमी से हजारों लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी है और अनगिनत शवों को सरकार द्वारा अंतिम संस्कार की भी व्यवस्था न हो सकी। प्रदेश की जनता इस दंश को अभी भुला नहीं पायी है और लखीमपुर खीरी जनपद के खमरिया सीएचसी जैसी घटनाएं प्रदेश में देखने को मिल रही हैं।

रालोद प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रखर समाजवादी नेता डाॅ. राममनोहर लोहिया के नाम से स्थापित लोहिया संस्थान में सरकार द्वारा मरीजों के पर्चे का मूल्य 100 रूपये करना गरीब और असहाय लोगो की भावनाओं पर कुठाराघात है और डाॅ. राममनोहर लोहिया की आत्मा को चोट पहुचाने वाला निर्णय है, जो यह सिद्ध करता है कि स्वास्थ्य विभाग की पंगु व्यवस्था को छिपाने के लिए प्रदेश सरकार इस प्रकार के निर्णय लागू करा रही है। जो सर्वथा निदंनीय है।

About Samar Saleel

Check Also

चतुरी चाचा के प्रपंच चबूतरे से…चारिन दिन मा सब पानी-पानी होय गवा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें ककुवा ने भारी बारिश, तेज आंधी और जल ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *