Breaking News

सरकार का ‘शराब App’हिट, पहले दिन ही लोगों ने खरीदी 4 करोड़ से ज्‍यादा की शराब

कोरोना वायरस के कोहराम के कारण पूरे छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लगा हुआ है. इस बीच राज्‍य सरकार ने शराब पीने वालों का खास ख्याल रखते हुए सोमवार से शराब की होम डिलीवरी शुरू कर दी है. सरकार का तर्क है कि दूसरे राज्यों में शराब मिल रही है और इधर अवैध शराब की वजह से लोगों की जान जा रही है. यही नहीं, छत्तीसगढ़ सरकार की शराब ऐप से पहले ही दिन 4.32 लाख की शराब लोगों ने खरीद डाली. यही नहीं, ज्‍यादा लोगों के आने से शराब ऐप क्रेश भी हो गया था.

बहरहाल, भूपेश बघेल सरकार के शराब की होम डिलीवरी वाले निर्णय पर भाजपा ने निशाना साधा है. छत्तसीगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह ने ट्वीट किया, ‘ भूपेश बघेल सरकार को शाबासी दीजिए. कोरोना संकट में यह देश की पहली सरकार है जो शराब की होम डिलीवरी करेगी. आपके घर राशन, दवाई और वैक्सीन पहुंचे या नहीं लेकिन यह शराब जरूर पहुंचाएंगे. सोचिए! अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं लेकिन इस सरकार को बस शराबियों की चिंता है.’

सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक डिलीवरी

छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा शुरू की गई शराब की ऑनलाइन बिक्री सुबह 9 बजे से शुरू होकर रात के 8 बजे तक जारी रहेगी. जबकि ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा. यही नहीं, शराब की दुकान से 15 किलोमीटर की रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी और इसके लिए होम डिलीवरी का 100 रुपये चार्ज तय है. यही नहीं, शराब का पेमेंट भी ऑनलाइन हो रहा है. वहीं, आबकारी विभाग के अफसर के मुताबिक, गूगल प्ले स्टोर से शराब के ऑनलाइन ऑर्डर करने के लिए 1 लाख से अधिक लोगों ने एप डाउनलोड कर चुके हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ कार्रवाई, ऑनलाइन तरीके से नए ग्राहक जोड़ने और क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक

बैंकिंग क्षेत्र के नियामक भारतीय रिजर्व बैंक ने कोटक महिंद्रा बैंक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई ...