Breaking News

Lucknow University: विधि संकाय के नेशनल लॉ फेस्ट का भव्य समापन

लखनऊ। लविवि (Lucknow University) के विधि संकाय की ‘अल्टरनेटिव डिस्प्यूट रिजाल्यूशन एंड ड्राफ्टिंग सोसायटी’ द्वारा आयोजित “नेशनल लॉ फेस्ट” के तीसरे दिन क्लाईंट काउंसलिंग, मिडिएशन एवं अन्य विधाओं के फ़ाइनल राऊंड आयोजित किए गए। निर्णायक के रूप में उच्च न्यायालय लखनऊ खंडपीठ के न्यायमूर्ति नरेंद्र कुमार जौहरी उपस्थित रहे।

👉आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) एवं एंटरप्रेन्योरशिप पर सेमिनार का आयोजन

Lucknow University

कार्यक्रम के समापन पर मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह उपस्थित रहे। उन्होंने विधि संकाय के गौरवशाली इतिहास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि “लखनऊ विश्वविद्यालय का विधि संकाय देश में सबसे ज़्यादा न्यायाधीश देने वाला संकाय है और ये गर्व का विषय है, उन्होंने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से निकलने वाले सुझाव सरकार को भेजने की अवश्यकता भी है जिससे इन विचारों पर सकारात्मक दृष्टिकोण से अमल हो सके”।

Lucknow University

उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र एवं प्रतीक चिन्ह देकर के सम्मानित किया, डीन प्रो बंशीधर सिंह ने बताया कि मिडिएशन प्रतियोगिता में विजेता बनारस हिंदू विश्वविद्यालय की टीम रही जिसके सदस्य चिरंतन पॉल, नवनीत अवस्थी, रितिक आनंद थे। डॉ राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की टीम दूसरे स्थान पर रही, जिसमें काव्या द्विवेदी विनायक तिवारी, केयस अरारतिक थे। जामिया मिलिया विश्वविद्यालय के उज्जलेश्वर कुमार कश्यप “बेस्ट काउंसिल” रहे। “बेस्ट मीडिएटर” हिमांशी चौधरी एवं “बेस्ट क्लाइंट” हिमांशी नागर रहीं।

👉यूपी नगर निकाय चुनाव: BJP और SP में कड़ा मुकाबला, जानिए बसपा का हाल

Lucknow University

प्रथम वर्ष के छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए इस इवेंट में विशेष पुरस्कार की घोषणा की गई थी, जिसके अनुक्रम में लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रथम वर्ष के छात्र वेदांत पांडे, रिया मिश्रा और अनन्या ओझा प्रथम रहे। क्लाइंट काउंसलिंग प्रतियोगिता के विजेता डॉ राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के यशार्थ टंडन और अदिति सिंह रहे जबकि दूसरे स्थान पर लखनऊ विश्वविद्यालय की टीम रही जिसके सदस्य साक्षी लोधी और अभिषेक कुमार थे।

Lucknow University

👉उत्तराखंड : चार धाम यात्रा पर जाने वाले तीर्थ यात्रियों को मिलेगी ये सुविधा, जानिए सबसे पहले

“बेस्ट काउंसिल” का पुरस्कार सोहम योले को जबकि “बेस्ट क्लाइंट” का पुरस्कार आयुष पांडे को मिला जो लखनऊ विश्वविद्यालय विधि संकाय के छात्र हैं। गौरी शुक्ला और संविदा रस्तोगी को प्रथम वर्ष के सर्वश्रेष्ठ टीम के तौर पर चुना गया है। इस अवसर पर प्रो हरीश चंद्र राम, स्टूडेंट डीन इन्द्र दमन तिवारी, योग एवं अल्टरनेटिव मेडिसिन के संकायध्यक्ष प्रो अशोक कुमार सोनकर, सोसायटी के प्रेसिडेंट तुषार, कन्वीनर स्वराज एवं बड़ी संख्या में प्रतिभागी व छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

About Samar Saleel

Check Also

ग्रीष्मावकाश से पूर्व सीएमएस राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा पूल पार्टी का आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस द्वारा प्री-प्राइमरी के नन्हें-मुन्हें छात्रों के लिए ‘पूल ...