Breaking News

चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय विज्ञान ओलम्पियाड ‘क्वान्टा-2023’ का भव्य समापन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल, चौक कैम्पस द्वारा आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय विज्ञान ओलम्पियाड ‘क्वान्टा-2023’ आज पुरस्कार वितरण समारोह के साथ सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में सम्पन्न हो गया। इस अवसर पर देश-विदेश के विजयी प्रतिभागियों को ट्राफी, मैडल व प्रशस्ति-पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।

👉भाषा विश्वविद्यालय की एनसीसी कैडेट कल्पना कनौजिया एडवांस लीडरशिप कैंप के लिए आगरा रवाना

स्टूडेन्ट रिसर्च सेन्टर, बाडेन-वुर्टेमबर्ग, जर्मनी के छात्रों ने ओवरऑल चैम्पियनशिप ट्राफी जीतकर अपने मेधात्व का परचम लहराया जबकि कोलेजियो सांता सेसिलिया, ब्राज़ील की छात्र टीम ने रनर-अप खिताब जीता।

विदित हो कि चार दिवसीय क्वान्टा-2023 में रूस, ब्राजील, नेपाल, थाईलैण्ड, मलेशिया, जर्मनी, श्रीलंका एवं भारत के विभिन्न प्रान्तों से पधारे प्रतिभागी छात्रों ने विभिन्न रोचक व ज्ञानवर्धक प्रतियोगिताओं जैसे डिबेट (वाद-विवाद), द आर्टिसंस गिल्ड (कोलाज मेकिंग), मैथमेटिक्स एवं मेन्टल एबिलिटी क्विज, वाटर क्राफ्ट रेस, आब्स्टेकल रोबोट रेस आदि में अपनी बहुमुखी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के मानवता की भलाई के लिए विज्ञान का उपयोग करने का संदेश दिया।

चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय विज्ञान ओलम्पियाड ‘क्वान्टा-2023’ का भव्य समापन

सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने दीप प्रज्वलित कर ‘क्वान्टा-2023’ के ‘समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह’ का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में डा गांधी ने कहा कि विभिन्न देशों के इन बच्चों ने यहाँ एकता व शान्ति की जो मशाल प्रज्वलित की है, वह निश्चित रूप से वसुधैव कुटुम्बकम के सपने को साकार करेगी और विश्व एकता व विश्व शान्ति के मुकाम पर पहुंचाएगी।

👉अवध विश्वविद्याल: प्रो संतशरण मिश्र बनाए गए कुलानुशासक

समापन समारोह में सीएमएस छात्रों ने देश-विदेश की प्रतिभागी छात्र टीमों एवं अन्य गणमान्य अतिथियों के सम्मान में रंगारंग शैक्षिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छटा प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दियाक्वान्टा-2023 की संयोजिका एवं सीएमएस चौक कैम्पस की प्रधानाचार्या अदिति शर्मा ने प्रतिभागी छात्रों व टीम लीडरों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त किया।

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...