Breaking News

इविवि में दिखा गुरु शिष्य का अनोखा प्रेम, प्रोफेसर हुए कोरोना पॉजिटिव तो छात्र ने पूरे घर को किया सैनिटाइज

प्रयागराज। एक तरफ जहां करोना महामारी में लोग पॉजिटिव होने पर अपनों से दूरी बना रहे हैं, एक दूसरे के नजदीक नहीं जा रहे हैं। यहां तक लोग अपनों की लाश को छूने से इंकार कर रहे हैं, उनका अंतिम संस्कार करने से दूरी बना रहे हैं। इस संक्रमणकाल में रिश्तो की वास्तविकता सामने देखने को मिली है। वहीं दूसरी तरफ संक्रमण काल में गुरु शिष्य का आदर, स्नेह देखने को मिला है।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र एवं महामंत्री शिवम सिंह लगातार जनहित में विगत कई दिनों से सार्वजनिक स्थानों पर और इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रांगण, हॉस्टल में सैनिटाइज करने में लगे हुए हैं। इसके साथ ही बेसहारा लोगों को भोजन खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराने में एबीवीपी के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ वो स्वयं अपनी जान जोखिम में डालकर निस्वार्थ सेवा दे रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आज एक प्रोफ़ेसर जो कि इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के दर्शन विभाग के प्रोफ़ेसर हैं अभी कुछ दिनो पहले कोरोना संक्रमित हो गये थे। आज सुबह उनका फ़ोन आया और उन्होंने इच्छा प्रकट की, यदि उनका घर सैनिटाइज हो ज़ाये तो अच्छा होता। इसपर उनके घर जाकर उनके सम्पूर्ण घर व आस पड़ोस के घरों में सैनिटाइज किया।

शिवम सिंह ने बताया कि उसके इसा कार्य में अनुज शरद का भी सहयोग रहा। उन्होंने कहा कि ABVP आपदा में सेवा अवसर देने के लिए संकल्पित है। फिर चाहे वो भोजन हो, किसी के घर राशन पहुंचाना हो, दवाएं हो या सैनिटाइजेशन करना।
हम अपनी क्षमता के अनुसार हर सम्भव प्रयत्न करेंगे।

रिपोर्ट-शशांक मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

पुष्पेंद्र के हत्यारोपियों पर घोषित होगा इनाम, बेटी से प्यार के बदले में दी मौत…

मथुरा के फरह थाना क्षेत्र के नगला चंद्रभान के लिंक रोड पर कार में जलाकर ...