Breaking News

विपक्षी दल के नेताओं का मोबाइल फोन हैक किया जाना अत्यंत गंभीर एवं गोपनीयता के अधिकार का हनन: रामाशीष राय

लखनऊ। राष्ट्रीय लोक दल के प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय ने बयान जारी कर विपक्षी दलों के सीनियर लीडरशिप के स्टेट एजेंसीज द्वारा मोबाइल हैकिंग संबंधी एप्पल कंपनी के नोटिफिकेशन को अत्यंत गंभीर एवं दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

👉महिला कैदियों ने जेल में ही मनाया करवाचौथ, मांगी पति की लंबी उम्र की दुआ 

भाजपा के शासनकाल में कुछ समय पूर्व भी इसी प्रकार से राजनयिकों एवं वरिष्ठ पत्रकारों के मोबाइल को हैक करने का प्रयास किया गया था, जिसे पेगासस कांड के नाम से जाना जाता हैं। उक्त प्रकरण में सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश एनवी रमण ने शीर्ष न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश आरवी रवींद्रन द्वारा सौंपी गई रिपोर्ट पर गौर करने के बाद इस बात का भी उल्लेख किया कि केंद्र सरकार ने पेगासस मामले की जांच में सहयोग नहीं किया।

विपक्षी दल के नेताओं का मोबाइल फोन हैक किया जाना अत्यंत गंभीर एवं गोपनीयता के अधिकार का हनन: रामाशीष राय

उन्होंने कहा कि विभिन्न सांसदों के मोबाइल फोन हैकिंग किए जाने का प्रयास एक तरफ जहां आम आदमी के गोपनीयता के अधिकार का हनन है, वहीं सरकार द्वारा उक्त गंभीर प्रकरण की जांच न कराकर क्लीन चिट दिया जाना केंद्र सरकार की विश्वसनीयता पर प्रश्नचिन्ह लगाता है।

👉छात्र-छात्राएं विभिन्न राज्यों के भ्रमण पर जायें, वहां की कला, संस्कृति और इतिहास को जानें: आनंदीबेन पटेल

श्री राय ने कहा कि उक्त घटनाओं से स्पष्ट है कि 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव एवं 2024 में लोकसभा चुनाव में जनता द्वारा बुरी तरह नकारे जाने के डर से भाजपा लोकतंत्र का गला घोटने का प्रयास कर रही हैं, परंतु विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र भाजपा की विभाजनकारी एवं विनाशकारी नीतियों के खिलाफ करनी का फल देने को तैयार हैं।

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस में दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग चैम्पियनशिप प्रारम्भ

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल राजाजीपुरम द्वितीय कैम्पस के तत्वावधान में आयोजित दो-दिवसीय इण्टर-स्कूल रोलर स्केटिंग ...