Breaking News

हमास ने जारी किया महिला बंधकों का वीडियो,अब तक साढ़े 9 हजार लोगों की गई जान…

हमास की ओर से सोमवार (30 अक्टूबर) को जारी किए गए तीन महिला बंधकों के वीडियो के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रतिक्रिया दी है. अलजजीरा की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास ने बंधकों का वीडियो जारी कर कैदियों की अदला-बदली की मांग की है, साथ ही उसके 7 अक्टूबर के हमले के दौरान नागरिकों की रक्षा करने में विफल रहने के लिए इजरायली सरकार की आलोचना की. वीडियो में दिखाई गईं महिलाओं को इजरायल पर हमले के दौरान 7 अक्टूबर को हमास ने बंधक बनाया था. बंधकों के नाम ऐलेना ट्रुपानोव (Elena Trupanov), डैनियल अलोनी (Daniel Aloni) और रेमन किर्शट (Ramon Kirsht) बताए गए हैं.

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हिए सोमवार को अपने आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट किया, ”मैं ऐलेना ट्रुपानोव, डैनियल अलोनी और रेमन किर्शट को देख रहा हूं जिन्हें युद्ध अपराध करने वाले हमास की ओर से अगवा कर लिया गया था. मैं आपको गले लगाता हूं. हमारी संवेदनाएं आपके और अगवा हुए अन्य लोगों के साथ हैं. हम सभी अगवा किए गए और लापता लोगों को घर लाने के लिए सब कुछ कर रहे हैं.”

हमास के चंगुल से छूटी महिला सैनिक
न्यूज एजेंसी एपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इजरायल ने कहा है कि हमास के हमले के दौरान बंधक बनाई गई एक महिला सैनिक को छोड़ दिया गया है. उसने कहा कि गाजा में हमास के खिलाफ आईडीएफ के जमीनी अभियान के दौरान महिला सैनिक को छोड़ा गया.

गाजा सिटी के पास मेन रोड पर देखे गए इजरायली बख्तरबंद वाहन
इस बीच हमास के खिलाफ इजरायल के सैन्य अभियान के 24वें दिन इजरायली बख्तरबंद वाहनों को गाजा सिटी के पास मेन रोड पर देखा गया, जो उत्तर और दक्षिण के इलाकों को जोड़ती है. इसी सड़क को लोगों की निकासी के लिए इस्तेमाल किया गया था.

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, एक वेरिफाइड वीडियो में एक टैंक एक कार पर गोला दागते हुए दिख रहे है. माना जा रहा है कि इजरायली सेना विस्तार से जमीनी आक्रमण करने के लिए गाजा सिटी को केंद्र बना रही है. हालांकि, हमास का कहना है कि भारी झड़प के बाद इजरायली टैंक और बुलडोजर गाजा शहर के बाहरी इलाके से चले गए.

About News Desk (P)

Check Also

फलस्तीन समर्थक रिद्धि पटेल बोली- सबको मार दूंगी, तत्काल गिरफ्तारी; PM मोदी के लिए भी कर चुकी बदजुबानी

इस्राइल के खिलाफ लड़ाई में फलस्तीन का समर्थन नहीं करने पर सबको मारने की धमकी ...