Breaking News

हार्वर्ड विवि के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एकेटीयू में बताएंगे भारतीय होने का महत्व

  • जी 20 देशों की अध्यक्षता मिलने पर एकेटीयू और एबीवीपी 8 दिसंबर को करेगा ‘संवाद’ का आयोजन, हार्वर्ड विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सफल उद्यमी शरद विवेक सागर होंगे मुख्य वक्ता

लखनऊ। भारत को जी20 देशों की अध्यक्षता मिलने के उपलक्ष्य में डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के संयुक्त तत्वावधान में ‘संवाद’ कार्यक्रम का आयोजन आठ दिसंबर को किया जाएगा।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में अन्तर्राष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त सामाजिक उद्यमी और युवाओं के रोलमॉडल शरद विवेक सागर रहेंगे। बिहार ग्रामीण परिवेश से सम्बन्ध रखने वाले शरद ने मात्र 16 वर्ष की आयु में राष्ट्रीय संगठन डेक्सटेरिटी ग्लोबल की स्थापना की। साथ ही उन्होंने भारत और दक्षिण एशिया के अन्य हिस्सों में सालाना 1.2 मिलियन से अधिक बच्चों को प्रभावित करने वाले शैक्षिक प्लेटफार्मों की स्थापना भी की है। युवा विवेकानंद के नाम से संबोधित होने वाले शरद का नाम मात्र 24 वर्ष की आयु में ग्लोबल फोर्ब्स अंडर 30 लिस्ट में शामिल हो गया था। शरद हार्वर्ड विश्वविद्यालय में छात्रसंघ के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

एकेटीयू में गौ ऐप और गौमूत्र से हाइड्रोजन बनाने का डेमो 9 को

कार्यक्रम में शरद अपने अनुभवों को साझा करते हुए विश्व स्तर पर भारत की पहचान क्या है तथा वर्तमान में लोग भारत की तरफ किस उम्मीद के साथ देख रहे हैं। इन विषयों पर छात्रों को संबोधित करते हुए भारत को G-20 से होने वाले लाभ पर भी चर्चा करेंगे। विवि द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में सेंटर फॉर एडवांस्ड स्टडीज के छात्रों साथ साथ आइईटी, फैकल्टी ऑफ आर्किटेक्चर सहित अन्य कॉलेजों के छात्र भी हिस्सा लेंगे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...