Breaking News

दिल्‍ली में बैटरी की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चारों तरफ मचा हाहाकार

राजधानी दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके में ओकाया बैटरी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। आग लगने से अंदर रखे कई बैटरी में विस्फोट हो गया। धमाके की वजह से बिल्डिंग का कुछ हिस्सा गिर गया, जिससे उसके नीचे कुछ लोग दब गए। इसके अलावा कुछ दमकलकर्मी भी इसमें घायल हुए हैं। आग की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की पैंतीस गाड़ियां पहुंची हैं। इसके अलावा NDRF की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है। फिलहाल ये दोनों आग पर काबू पाने में जुटी हैं।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्री के अंदर एक से दो लोग फंसे हो सकते हैं। साथ ही फायरमैन भी इसमें घिरे हुए हैं। फायर ब्रिगेड के मुताबिक आग और धमाके से इमारत का 75 प्रतिशत हिस्सा गिर गया है। एडिश्नल डीसीपी (आउटर) राजेंद्र सागर ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी तक 14 जख्मी लोगों को बाहर निकाला गया है। इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार ये आग गुरुवार सुबह चार बजकर 23 मिनट पर लगी। ‌आग लगने की वजहों का फिलहाल पता नहीं चला है लेकिन माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी है। दमकलकर्मी जब आग को बुझाने का काम कर रहे थे तभी वहां हुए धमाके से इमारत का एक हिस्सा अचानक गिर गया। फैक्ट्री के अंदर केमिकल होने की वजह से आग बुझाने में दिक्कतें पेश आ रही है।

About Samar Saleel

Check Also

हम नक्सलवाद के सामने घुटने नहीं टेकते, नेस्तनाबूद कर देते हैं- योगी आदित्यनाथ

• योगी आदित्यनाथ ने कोरबा में जनसभा को किया संबोधित • कहा- कांग्रेस का नक्सलवाद ...