Breaking News

यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश, मुंबई हुई बेहाल, जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

भारत के कई राज्यों में लगातार बारिश का दौर जारी है। भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश से लेकर कर्नाटक तक कई राज्यों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

इधर, भारी बारिश के चलते मुंबई में गुरुवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। खबर है कि मौसम की मार के चलते मुंबई में दो की मौत हो गई है। वहीं, एक घायल है।

गाजियाबाद में भूमाफिया ने 10 करोड़ में बेची सेना की जमीन, किसी भी अधिकारी को नहीं लगी भनक

यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट

IMD ने बुधवार को बताया कि उत्तर पश्चिम, मध्य और पश्चिम भारत में अगले 3 दिनों तक सक्रिय मॉनसून की स्थिति बनी रह सकती है। साथ ही अगले 2-3 दिनों के दौरान दक्षिण पश्चिम मॉनसून देश के बचे हुए हिस्सों की ओर बढ़ सकता है। इनमें राजस्थान, हरियाणा और पंजाब के बचे हुए हिस्से शामिल हैं।

राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में देर रात से ही बारिश जारी है। बिहार में भी बादल और हल्की बारिश के साथ मौसम राहत दे रहा है। केरल, गोवा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, राजस्थान, ओडिशा, झारखंड, गुजरात समेत समेत कई राज्य बीते दो दिनों में भारी बारिश का सामना कर चुके हैं।

दक्षिण भारतीय राज्यों में केरल और माहे, तटीय और आंतरिक कर्नाटक में अगले 5 दिन बारिश के आसार हैं। तेलंगाना में दक्षिणपश्चिम मॉनसून सक्रिय है और इसकी स्थिति सामान्य बनी हुई है। राज्य में गुरुवार को आदिलाबाद, कोमाराम भीम आसिफाबाद, मंचेरियल, नर्मिल, रंगारेड्डी, हैदराबाद, मेडचल मल्काजीगिरी, विकाराबाद, संगारेड्डी और मेडक जिलों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश या फिर आंधी आ सकती है। राज्य में 28 जून से दो जुलाई तक कई स्थानों पर बारिश या फिर गरज के साथ बौछारें पड़ सकती है।

उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, हरियाणा, मध्य प्रदेश में तीन दिनों में अच्छी बारिश के आसार हैं। वहीं, अगले 5 दिनों में कोंकण और गोवा, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र के घाट, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश जमकर भीगेंगे। बिहार में भी 30 जून तक भारी बारिश की संभावनाएं हैं।

About News Room lko

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...