हीराबेन ने आज किया 100वें वर्ष में प्रवेश, जन्मदिन पर मां से मिलने पहुंचे पीएम मोदी चरण पखारकर लिया आशीर्वाद

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  की मां हीराबेन  आज यानी शनिवार को 100वें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं।इस मौके पर पीएम मोदी गांधीनगर स्थित आवास पर उनसे मिलने पहुंचे।उन्होंने मां के पांव पखारे, फिर मुंह मीठा कराया और पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया.

इसके बाद कुछ देर बैठकर बातचीत की. आपको बता दें कि हीरा बा अपने छोटे बेटे के साथ ही रहती हैं. पीएम मोदी हर बार 17 सितंबर को अपने जन्मदिन के मौके पर, मां से मिलने आते हैं.

पीएम मोदी की मां हीराबेन ने बड़े संघर्षों से अपनी संतान को पाला है। उन्होंने दूसरों के घरों में काम किया और उनके कपड़े धोए। फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के साथ बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने कहा, ‘मेरे पिताजी के निधन के बाद मां हमारा गुजारा करने और पेट भरने के लिए दूसरों के घरों में जाकर बर्तन साफ करती थीं और पानी भरती थीं।’

आपको बता दें कि वडनगर पीएम मोदी का जन्म स्थान है. उनका परिवार यहीं रहता था, और पीएम मोदी अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे. पति के असामयिक निधन के बाद हीरा बा ने वडनगर में ही रहकर अपने सभी बच्चों को पाला-पोसा.इस दौरान पीएम मोदी ने बताया कि उनकी मां की उम्र 90 साल से अधिक हो गई है। फिर भी वह अपना काम खुद करती हैं। वह पढ़ी लिखी नहीं हैं। उन्हें टीवी पर देखकर देश और दुनिया में घट रही घटनाओं के बारे में पता चलता है।

About News Room lko

Check Also

Shopping Festival: CM अरविंद केजरीवाल का ऐलान, अगले साल राजधानी में आयोजित होगा शॉपिंग फेस्टिवल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें देश की राजधानी दिल्ली में अगले साल भारत ...