Breaking News

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक स्मिता पाटिल का आज है बर्थ डे

बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक स्मिता पाटिल का आज बर्थ डे है. 17 अक्टूबर 1955 में महाराष्ट्र के पुणे में हुआ था. स्मिता पाटिल ने भले ही फिल्मों में कम समय कार्य किया हो, लेकिन उन्होंने कम समय में ही खुद को एक ऊंचे मुकाम पर पहुंचा लिया था. 10 वर्ष के फिल्मी करियर में वह कई बातों को लेकर चर्चा में रही हैं. खासतौर से राज बब्बर के साथ उनके संबंध आज भी चर्चा में हैं. स्मिता ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में ऐसी फिल्में की जो उनके व फिल्म के इतिहास में मील का पत्थर साबित हुई. इनमें भूमिका, मंथन, मिर्च मसाला, अर्थ, मंडी, व निशांत जैसी शानदार फिल्में शामिल हैं. स्मिता पाटिल को 1985 में पद्मश्री मिला था.

स्मिता पाटिल व राज बब्बर के रिश्तों की खूब चर्चा रही है. शादीशुदा होने के बाद भी राज बब्बर स्मिता से विवाह करना चाहते थे. यह बात जब उन्होंने घर पर बोली तो राज बब्बर के माता-पिता इससे राजी नहीं थे व उन्होंने स्मिता व रघर में से किसी एक को चुनने का ऑप्शन रखा. राज बब्बर को प्यार के आगे कुछ दिखाई नहीं दे रहा था व उन्होंने स्मिता पाटिल के लिए घर छोड़ दिया.

राज बब्बर के पहली विवाह से दो बच्चे थे. घर छोड़ने के कुछ समय बाद ही 1986 में राज बब्बर ने स्मिता से विवाह कर ली. लेकिन यह दोनों ज्यादा समय तक साथ नहीं रह सके व बच्चे को जन्म देते समय स्मिता का निधन हो गया. स्मिता ने अपने छोटे से फिल्मी करियर में खूब नाम कमाया. इतना ही नहीं उन्होंने सदी के महानायक बिग बी के साथ भी फिल्मों में कार्य किया. फिल्म ‘नमाक हलाल’ में स्मिता व बिग बी ने स्क्रीन शेयर की थी. व इसके बाद दोनों ने साथ में कई फिल्में की. व दोनों आपस में अच्छे दोस्त बन गए.

एक साक्षात्कार के दौरान अमिताभ बच्चन ने बताया कि फिल्म ‘कुली’ की शूटिंग के दौरान उनके साथ होने वाले हादसे के बारे में स्मिता को पहले ही पता चल गया था व उन्होंने मुझे रात को दो बजे ही इस बात के बारे में बता दिया था. दरअसल, शूटिंग के दौरान रात के दो बजे अमिताभ के होटल में स्मिता ने फोन करके बिग बी को जानकारी दी थी कि उन्होंने एक सपना देखा है, जिसमें उनके साथ एक्सीडेंट होते देखा है. व अगले दिन ही अमिताभ के साथ यह एक्सीडेंट हो गया.

About Samar Saleel

Check Also

रणदीप की फिल्म पहुंची 10 करोड़ के पार, मडगांव एक्सप्रेस का ऐसा रहा हाल

मार्च के महीने में कई फिल्मों सिनेमाघरों में प्रदर्शित हो रही हैं। इनमें से कुछ ...