Breaking News

LU में Hero No.1 के भाई डॉ. कीर्ती का व्याख्यान; ‘सिनेमाटोग्राफी’ और ‘स्क्रिप्ट लेखन’ के courses से मिलेंगे रोज़गार- प्रो. चंद्रा     

लखनऊ। सिनेमा का हमारे समाज पर निश्चित रूप से अत्यंत प्रभाव रहा है। वर्तमान युग मे सिनेमा के माध्यम से नैतिकता और मुल्यो की चर्चा अत्यंत आवश्यक प्रतीत होती है। इसी दृष्टिकोण के साथ 14 फरवरी 2022 को Lucknow University में ‘भविष्य के लिए मूल्यपरक सिनेमा’ शीर्षक से एक व्याख्यान का आयोजित किया गया। इस आयोजन में  दिग्गज फ़िल्मकार और हिंदी सिनेमा के मशहूर कलाकार गोविंदा के भाई डॉ. कीर्ती कुमार आमंत्रित थे।

 संस्कृति बोर्ड और शिक्षाशास्त्र संकाय के सहयोग से इस व्याख्यान में डॉ. कीर्ति कुमार ने अपने अत्यंत महत्त्वपूर्ण विचार प्रस्तुत किये। साथ ही अपनी फिल्मों जैसे कि ‘हत्या’, ‘नसीब’, ‘राधा का संगम,’ ‘आंटी न. 1’ इत्यादि के क्लिप भी दिखाये। इस कार्यक्रम में Lucknow University के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय, डीन एकादमिक प्रो. राकेश चंद्र, डीन छात्र कल्याण प्रो. पूनम टंडन के साथ अन्य शिक्षक और छात्र उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के अंत मे प्रो. राकेश चंद्र ने यह घोषणा करते हुए कहा कि शीघ्र ही Lucknow University अपने छात्रो के लिए Cinematography और Script Writing पर एक रोज़गारपरक कोर्स शुरू करेगा। इस सूचना से इस क्षेत्र मे रुचि रखने वाले छात्र-समुदाय मे खुशी की लहर दौड़ गयी।

Report- Anshul Gaurav

About reporter

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...