Breaking News

कोरोना महामारी से लड़ने के लिए हिमा दास ने एक महीने की सैलरी की दान

भारतीय युवा स्प्रिंटर हिमा दास ने कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए अपनी एक महीने की सैलरी दान दी है। हिमा अपनी यह सैलरी असम सरकार की कोरोना वायरस राहत कोष में देगी। हिमा ने टिवटर पर इसकी जानकारी दी। हिमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल, केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू और असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमांता बिस्वा सरमा को टैग करते हुए लिखा, ” दोस्तों यह समय एक साथ खड़े होने उन लोगों की मदद करने का समय है, जिन्हें हमारी जरूरत है।

उन्होंने कहा, मैं अपनी एक महीने की सैलरी असम आरोग्य निधि एकाउंट में दे रही हूं ताकि कोविड-19 से लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा की जा सके।” रिजिजू ने हिमा दास की इस कदम के लिए उनकी तारीफ की है। रिजिजू ने लिखा, ” शानदार प्रयास हिमा दास। आपने एक महीने की सैलरी देने का जो फैसला किया है, उसके काफी मायने है और यह बहुत उपयोगी होगा। भारत कोरोना से लड़ेगा।”

बता दें कि इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने कोरोनावायरस के प्रसार का मुकाबला करने के लिए 10 लाख रुपये की राशि दान की है। सिंधु ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्यमंत्री राहत कोष में से प्रत्येक को 5 लाख रुपये का दान दिया है। वहीं, पहलवान बजरंग पुनिया, जो रेलवे में ओएसडी के रूप में काम करते हैं, ने पहले ही अपना छह महीने का वेतन हरियाणा कोरोनावायरस राहत कोष में दान कर दिया है।

बता दे, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद गौतम गंभीर ने पहले ही घोषणा कर दी है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस महामारी से लड़ने के लिए नागरिकों को पर्याप्त उपकरण दिए जाने के लिए वह 50 लाख रुपये का दान करेंगे। टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने भी कोरोनावायरस महामारी के दौरान दैनिक वेतन श्रमिकों के लिए भोजन और अन्य बुनियादी आवश्यकताएं प्रदान करने के लिए धन जुटाने के लिए आगे कदम बढ़ाया है। उल्लेखनीय है कि भारत में अब तक कोरोनोवायरस के 717 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं जबकि 19 लोगों की जान गई है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...