Breaking News

हिंदी सिनेमा की मशहूर एक्ट्रेस शशिकला ने दुनिया को कहा अलविदा

दुनिया को अलविदा कह गई हैं शशिकला.उन्होंने 60, 70 और 80 के दशक में बॉलीवुड की हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था.साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था. तीन बत्ती चार रास्ता, हमजोली, सरगम, चोरी चोरी, नीलकमल, अनुपमा में भी काम किया था.

बॉलीवुड की सीनियर एक्ट्रेस शशिकला का निधन हो गया है. वह 88 साल की थीं. शशिकला का निधन 4 अप्रैल को मुंबई के कोलाबा में दोपहर 12 बजे हुआ. उन्होंने 70 के दशक में बॉलीवुड की हीरोइन और विलेन दोनों का किरदार निभाया था.

बॉलीवुड में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाली शशिकला का पूरा नाम शशिकला जावलकर था. उनका जन्म 4 अगस्त को सोलापुर में हुआ था. उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे थे. हालांकि उनका बचपन बहुत ऐशो-आराम से गुजरा था. शशिकला के छह बहन-भाई थे और उनके पिता बहुत बड़े बिजनेसमैन थे.

इन फिल्मों के किया था काम

शशिकला को बचपन से नाचने-गाने का शौक था. उनके पिता के बिजनेस के ठप्प होने के बाद वह काम की तलाश में मुंबई आ गई थीं. वहां उनकी मुलाक़ात नूर जहां से हुई थी. शशिकला की पहली फिल्म जीनत थी, जिसे नूर जहां के पति शौकत रिजवी ने बनाया था. उन्होंने तीन बत्ती चार रास्ता, हमजोली, सरगम, चोरी चोरी, नीलकमल, अनुपमा में भी काम किया था.

फिल्मों के साथ-साथ शशिकला ने टीवी में भी काम किया था. वह मशहूर सीरियल सोन परी में फ्रूटी की दादी के रोल में नजर आई थीं. साल 2007 में उन्हें भारत सरकार ने पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा था.

About Ankit Singh

Check Also

दिगांगना सूर्यवंशी ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ के लिए तैयार

मुंबई। एक बड़े मुहर्त कार्यक्रम में फिल्म ‘कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम’ (Krishna from Brindavanam) की शुरुआत ...