Breaking News

हिंदू महासभा का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

लखनऊ। अखिल भारत हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) उत्तर प्रदेश का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर कार्यक्रम का आयोजन संपन्न हो गया। इस शिविर में प्रदेश के समस्त जिला, नगर एवं मंडल अध्यक्षों ने हिस्सा लिया। इस शिविर में पार्टी के बेहतर संचालन को लेकर चर्चा की गई और विधिक, मीडिया आदि क्षेत्रों जुड़े विशेषज्ञों ने महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध कराई।

नैमिषारण्य में लगे इस शिविर के अंतिम दिन प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी की अध्यक्षता में खासकर संगठन की मजबूती के लिए कार्यक्रमों की रूपरेखा तय करने से लेकर उसके संचालन में सक्रियता के साथ मैदान में उतरने के लिए प्रदेश संयोजक पंकज तिवारी ने अपनी बात रखी और कहा कि लोगों को जोड़ने के लिये नियमित रूप से संगठन की ओर से धार्मिक आयोजन कराये जाये। इसके अलावा किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अंकेश चौहान, महिला प्रकोष्ठ की अध्यक्ष बबिता यादव, श्रमिक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष गोपी कृष्ण, व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदीप जायसवाल और संगठन के बैठकों के संचालन पर हिन्द मजदूर सभा उत्तर प्रदेश के संतोष सिंह ने अपनी-अपनी बातों को रखा।

इसके उपरांत कृतिराज इंडिया के प्रमुख व मीडिया कंसल्टेंट विनय कुमार तिवारी ने संगठन के कार्यक्रमों से सम्बंधित जानकारियां जन जन तक पहुंचाने के लिए मीडिया के सहयोग लेने के तरीकों के बारे में बताया और कहा कि इसके लिये संगठन और मीडिया के बीच बेहतर सामंजस्य स्थापित स्थापित करना बेहद जरूरी है।

इससे पहले शिविर के पहले दिन संगठन की ओर से कानूनी कदमों को उठाये जाने संबंधित जानकारी विधिक प्रकोष्ठ के शैलेन्द्र सिंह ने उपलब्ध करायी वहीं प्रदेश प्रवक्ता दिवाकर विक्रम सिंह ने संगठन के लोगों में उत्साहवर्धन के साथ कार्य करने पर जोर दिया। जबकि अमित राणा ने चल रहे #हिन्दू राष्ट्र निर्माण हस्ताक्षर अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी उपलब्ध करायी। शिविर में प्रदेश के विभिन्न जिलों बदांयू से किसान प्रकोष्ठ कार्यकारी अध्यक्ष सौरभ सिंह, आगरा से संजय जाट, कानपुर से प्रदेश संगठन राज कुमार सिंह सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...