Breaking News

सीएमएस में ‘यूनिवर्सिटी फेयर’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के कैरियर काउन्सिलिंग सेल के तत्वावधान में यूनिवर्सिटी फेयर का भव्य आयोजन आज सीएमएस कानपुर रोड ऑडिटोरियम में किया गया। इस अवसर पर कक्षा 11 व 12 के हजारों छात्रों ने देश-विदेश के विभिन्न विश्वविद्यालयों से पधारे प्रतिनिधियों से उच्च शिक्षण संस्थानों में दाखिले की प्रक्रिया को समझा।

इस ‘यूनिवर्सिटी फेयर’ में इंग्लैण्ड, अमेरिका, कनाडा, आस्ट्रेलिया, जर्मनी, जापान, न्यूजीलैण्ड, आयरलैण्ड, दुबई (यूएई), फ्रांस, मलेशिया, फिनलैण्ड, सिंगापुर, स्विटजरलैण्ड, मॉरीशस एवं भारत समेत 16 देशों के 90 से अधिक विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों ने छात्रों को उच्चशिक्षा से सम्बन्धित सारगर्भित जानकारी प्रदान की।

👉दिल्ली में यमुना तो नोएडा में हिंडन का कहर, कई मकान डूबे

‘यूनिवर्सिटी फेयर’ की खास बात रही कि इसमें छात्रों को विदेश में उच्चशिक्षा, स्कॉलिस्टिक एप्टीट्यूट टेस्ट (सैट) एवं एडवांस प्लेसमेन्ट (एपी) प्रोग्राम की विस्तार से जानकारी प्राप्त करने के साथ ही देश-विदेश के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालयों में उपलब्ध पाठ्यक्रमों की जानकारी प्राप्त करने का अनूठा अवसर मिला।

सीएमएस में ‘यूनिवर्सिटी फेयर’ का भव्य आयोजन

यूनिवर्सिटी फेयर का शुभारम्भ करते हुए सीएमएस संस्थापक डा जगदीश गांधी ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य यही है कि 12वीं के बाद छात्र किसी द्विविधा में न रहें, उन्हें अपना लक्ष्य मालूम हो और वे मानसिक रूप से सशक्त रहें। सीएमएस प्रेसीडेन्ट एवं एमडी प्रो गीता गांधी किंगडन ने इस अवसर पर कहा कि शैक्षिक क्षेत्र में कड़ी प्रतिस्पर्धा के इस दौर में सीएमएस का भरसक यही प्रयास है कि भावी पीढ़ी को उज्जवल भविष्य की अपार संभावनाएं मिल सके, जिससे युवा पीढ़ी अपनी रूचि के क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर अपने सपनों को साकार कर सके।

👉दिल्ली की जामिया यूनिवर्सिटी में बनेगा मेडिकल कॉलेज, सरकार ने दी मंजूरी

यूनिवर्सिटी फेयर के अन्तर्गत विभिन्न विश्वविद्यालयों के स्टाल लगाये गये थे, जिनमें आस्ट्रेलिया की मोनाश यूनिवर्सिटी, कैनडा की यूनिवर्सिटी ऑफ विक्टोरिया, आयरलैण्ड के ट्रिनिटी कालेज डबलिन, जापान की यूनिवर्सिटी ऑफ टोकियो, सिंगापुर की पीएसबी एकेडमी, स्विटजरलैंड के बिजनेस एण्ड होटल मैनेजमेन्ट स्कूल, जर्मनी के इन्स्टीट्यूट ऑफ यूरोपियन लैग्वेज समेत विभिन्न देशों के विश्वविद्यालयों के 90 से अधिक स्टाल लगाये गये थे।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...