Breaking News

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई टाटा मोटर्स की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी

टाटा मोटर्स इन दिनों नेक्सन एसयूवी के इलेक्ट्रिक अवतार पर काम कर रही है। इस कार को कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है, हाल ही में यह कार एक बार फिर से टेस्टिंग के दौरान देखी गई है। जानकारी मिली है कि यह फेसलिफ्ट नेक्सन पर बेस्ड होगी। नेक्सन ईवी में फेसलिफ्ट नेक्सन की तरह नए हेडलैंप और नए अलॉय व्हील दिए गए हैं।

टाटा नेक्सन ईवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें कंपनी का नया जिपट्रोन ईवी सिस्टम मिलेगा। इसमें कार की मोटर और बैटरी पैक के साथ आठ साल की स्टैंडर्ड वारंटी मिलेगी। इसकी बैटरी को 15ए सॉकेट से चार्ज किया जा सकेगा। नेक्सन ईवी फास्ट चार्जिंग भी सपोर्ट करेगी। टाटा नेक्सन ईवी में 300वॉट की इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी, अनुमान लगाए जा रहे हैं कि सिंगल चार्ज में यह कार करीब 300 किलोमीटर का सफर तय करेगी।

टाटा नेक्सन ईवी में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है, यह फीचर टाटा हैरियर में भी दिया गया है। टाटा की अपकमिंग कार अल्ट्रोज में भी यह फीचर मिलेगा। टाटा नेक्सन ईवी में रेग्यूलर नेक्सन की तरह 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी मिलेगा।

टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक को 16 दिसंबर को दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। भारत में यह कार 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च होगी। नेक्सन ईवी की प्राइस 15 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। टाटा कारों की रेंज में यह दूसरी इलेक्ट्रिक कार होगी, कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार टिगॉर ईवी है। कंपनी की योजना साल 2020 के आखिर तक दो और इलेक्ट्रिक कारें भारत में उतारने की है।

About News Room lko

Check Also

अब एयरबस भारत में तैयार करेगा H125 हेलीकॉप्टर, आठ एफएएल साइट का इस साल होगा भूमिपूजन

दुनिया भर में एयरलाइन निर्माता कंपनी एयरबस की मात्र ऐसी तीन जगहें हैं जहां कंपनी ...