Breaking News

International Nurses Day पर नर्सो को किया गया सम्मानित

फ्लोरैंस नाईट एंगल की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित किये जाने वाले International Nurses Day पर रेडियस हॉस्पिटल के सभी नर्सों को मरीज़ों के प्रति सेवा भाव और समर्पण को देखते हुए हॉस्पिटल की प्रबंध निदेशक डॉ रुपाली श्रीवास्तव एम.डी (अब्स्टेट्रिक्स, गाइनकालजिस्ट) व सीनियर कंसलटेंट डॉ संजय कुमार श्रीवास्तव (आर्थ्रोस्कोपिक सर्जन) ने सम्मानित किया। इस दौरान हॉस्पिटल की सभी नर्सों को ‘हरे पौधे’ भेंट कर सम्मानित करने के साथ उनके कर्तव्यों के प्रति समर्पण के लिए बधाई देते हुए प्रशंसा की गई। फ्लोरेंस नाइटिंगेल (1820-1910) की श्रद्धांजलि के रूप में 12 मई को अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया जाता है, उन्हें आधुनिक नर्सिंग की संस्थापक भी कहा जाता है।

International Nurses Day, नर्सों का हॉस्पिटल में होता है सराहनीय योगदान

रेडियस हॉस्पिटल की एम.डी डॉ रुपाली श्रीवास्तव ने कहा कि, इस हॉस्पिटल को बेहतर बनाने और अच्छा वातावरण देने में यहाँ की नर्सो का बड़ा सहयोग रहा है। उन्होंने रेडियस हॉस्पिटल के सराहनीय प्रदर्शन के लिए नर्सों के योगदान की भी सराहना की तथा उन्हें चिकित्सा के क्षेत्र में अपना योगदान जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया गया।

Loading...

प्रोफेशन के साथ सेवा भी है नर्सिंग

रेडियस हॉस्पिटल के सीनियर कंसलटेंट डॉ संजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि, नर्सिंग सिर्फ एक प्रोफेशन ही नहीं बल्कि सेवा भी है जो कि मानवता, व्यवहार, धैर्य और तकनीकी समझ पर आधारित है। नर्स पीड़ा से ग्रसित मरीज़ों के दुःख को बेहतर समझ होती है। जिससे उन्हें हॉस्पिटल में पारिवारिक माहौल प्रदान किया जाता है। नर्सिंग क्षेत्र में यह अच्छी बात है कि पुरुषों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में अभी भी 50 प्रतिशत नर्सों की कमी है।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

डैमेज कंट्रोल और नागपुर अधिवेशन की रणनीति पर मंथन

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर हो सकता है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) चीफ शरद ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *