Breaking News

उत्तर प्रदेश में आज आखिर कैसा रहेगा मौसम, यहाँ डालिए Weather और Pollution पर एक नजर

उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों में मौसम में बहुत ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है. कई शहरों के तापमान में कोई अंतर नहीं आया है तो कुछ शहरों में एक से दो डिग्री का उतार-चढ़ाव आया है.

कोहरे की वजह से सुबह में दृश्यता में काफी कमी आ जाती है. जबकि प्रदूषण के प्रकोप से लोगों के लिए सांस लेना मुश्किल होता जा रहा है. आइये जानते हैं आज यूपी के बड़े शहरों में कैसा है मौसम और प्रदूषण का हाल?

लखनऊ

लखनऊ के लिए इस समय सबसे चिंता की बात वायु प्रदूषण है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 325 दर्ज किया गया है, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है. वहीं अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

वाराणसी

वाराणसी में भी कुछ हद तक लखनऊ की तरह ही मौसम है. यहां भी सुबह में कोहरा और धुंध छाई रहेगी. बाद में मौसम साफ हो जाएगा. आज मैक्सिमम तापमान 28 और मिनिमम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

प्रयागराज

लखनऊ और वाराणसी की तुलना में प्रयागराज में पारा ज्यादा है. आज मैक्सिमम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. सुबह में कोहरा और धुंध रहेगी लेकिन बाद में आसमान साफ रहेगा.

गोरखपुर

गोरखपुर में आज भी कोहरे का असर देखने को मिल रहा है. सुबह में कोहरा और धुंध छाई है. धीरे-धीरे मौसम साफ हो जाएगा. मैक्सिमम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

अयोध्या

अयोध्या में मौसम साफ है. हालांकि कही-कहीं कोहरा है. आज अधिकतम तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस और मिनिमम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वायु गुणवत्ता सूचकांक 308 दर्ज किया गया है, जो बहुत खराब श्रेणी में आता है.

About News Room lko

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...