Breaking News

दहेज की मांग पूरी न होने पर पति ने पत्नी को मारी गोली

बिधूना/औरैया। अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी न होने पर पति समेत ससुराली जनों ने मायके में उसके घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर दी। वही मृतका की मां को भी गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया वहीं घायल महिला को उपचार के लिए मिनी पीजीआई सैफई भेज दिया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एरवाकटरा थाना क्षेत्र के ग्राम कुचैला निवासी रामसेवक पुत्र राजेंद्र सिंह ने थाना एरवाकटरा में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि उसने अपनी लगभग 25 वर्षीय मोहिनी उर्फ प्रियंका की शादी फरवरी 2017 में सौरभ पुत्र लाखन सिंह निवासी गुबरिया थाना चौबिया जिला इटावा के साथ अपनी हैसियत के मुताबिक दान दहेज देकर की थी किंतु शादी के कुछ दिन बाद ही मोहिनी के ससुराली जन पति सौरभ पुत्र लाखन सिंह जेठ सुनील जेठानी ऊषा देवी सास मुन्नी देवी ननद सुमन पत्नी अश्वनी कुमार नंदोई अश्वनी कुमार अतिरिक्त दहेज में 5 लाख रुपए नगद व स्विफ्ट डिजायर कार की मांग कर मोहिनी को मारपीट कर प्रताड़ित करने लगे।

इसी के चलते पिछले लगभग 2 माह पूर्व उपरोक्त ससुराली जनों ने मोहिनी को मारपीट कर घर से निकाल दिया तब से वह अपने मायके मैं रह रही थी तभी इसी के चलते 13 जनवरी 2021 को शाम लगभग 7:30 बजे सौरभ पति सुनील जेठ व ननदोई अश्वनी कुमार उसके घर पर आए और मोहिनी को गोली मारकर उसकी हत्या कर दी उसे बचाने आई मृतका मोहिनी की मां शारदा को भी उपरोक्त लोगों ने गोली मार दी जिससे शारदा भी गंभीर रूप से घायल हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही औरैया पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम ,अपर पुलिस अधीक्षक शीशपाल, क्षेत्राधिकारी बिधूना मुकेश प्रताप सिंह थाना प्रभारी एरवाकटरा अखिलेश जायसवाल समेत पुलिस कर्मी भारी संख्या में तत्काल मौके पर पहुंच गए और मौका मुआयना कर मृतका के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतका की घायल मां को उपचार के लिए मिनी पीजीआई सैफई भिजवाया गया। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक औरैया अपर्णा गौतम ने बताया है कि तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है साथ ही आरोपियों को पकड़ने के लिए भी टीमें गठित कर दविशे से दी जा रही हैं।

रिपोर्ट-अनुपमा सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...