Breaking News

भारत के शेर Abhinandan के “अभिनंदन” में अटारी बॉर्डर पर उमड़ा जनसैलाब

नई दिल्‍ली। भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन Abhinandan वर्धमान दो दिन बाद पाकिस्‍तान से सकुशल भारत लौट रहे हैं। पाकिस्तान की ओर चल रही बीटिंग रिट्रीट खत्म हो गई है। उम्मीद की जा रही है कि वह जल्द ही भारत लौटेंगे। कुछ ही देर में उन्‍हें अटारी बॉर्डर के जरिये भारत को सौंपा जाएगा। उनके स्‍वागत के लिए अटॉरी बॉर्डर पर सैकड़ों लोग मौजूद हैं। टॉरी बॉर्डर पर लोग तिरंगा लहराकर अभिनंदन के स्‍वागत को तैयार हैं।

पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंपा

अभिनंदन के परिवार के सदस्‍य भी अटॉरी बॉर्डर पर मौजूद हैं। पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया है। इस मुद्दे पर थोड़ी देर में वायुसेना प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगी। एवीएम रवि कपूर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।

अभिनंदन को अमृतसर एयरबेस ले जाया जाएगा

इस दौरान भारत माता की जय के नारे भी लग रहे हैं। अटारी-वाघा बॉर्डर पर वायुसेना का प्रतिनिधिमंडल भी पाकिस्‍तान से अभिनंदन को रिसीव करने के लिए मौजूद है।यहां से अभिनंदन को अमृतसर एयरबेस ले जाया जाएगा। वहां से उन्‍हें विमान के जरिये दिल्‍ली ले जाया जाना है।

अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक F-16 लड़ाकू विमान मार गिराया

ज्ञात हो,भारतीय वायुसीमा में घुसे पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों से झड़प के दौरान मिग 21 के गिरने के बाद पायलट अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में उतर गए थे। अभिनंदन का मिग-21 विमान बुधवार सुबह पाकिस्तान का हमला नाकाम करते समय हवा से जमीन पर आ गया था। अभिनंदन ने पाकिस्तान का एक F-16 लड़ाकू विमान मार गिराया था।

About Samar Saleel

Check Also

बिल गेट्स ने की भारत की ‘डिजिटल सरकार’ की तारीफ, पीएम मोदी ने एआई पर रखा अपना नजरिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स से अपने आवास पर मुलाकात की। ...