Breaking News

दहेज की मांग नही हुई पूरी तो , हत्या कर शव को फंदे से लटकाया

उत्तराखंड के ऋषिकेश में ब्याही यूपी के गोण्डा जनपद की बेटी दहेज की भेंट चढ़ गई। ससुराल वाले दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर काफी वक्त से उसे प्रताड़ित कर रहे थे। मृतका के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जबकि पांच आरेापी अभी फरार हैं।

वजीरगंज थाना क्षेत्र के भरहापारा गांव के रहने वाले मंगलहर दत्त सिंह ने अपनी बेटी काजल सिंह उर्फ छोटी (26) की शादी 7 मार्च 2018 को ऋषिकेश में एसएन सिंह के बेटे पियूष सिंह के साथ की थी। आरोप है कि ससुराल पक्ष के लोग शादी के कुछ वक्त बाद से ही काजल के परिवार से 20 लाख रुपए और कार की मांग कर रहे थे। दहेज की रकम और गाड़ी नहीं देने पर वो काजल के साथ आए दिन मारपीट करते थे।

 

19 जनवरी की सुबह ससुरालियों ने मंगलहर दत्त सिंह को फोन किया और काजल के आत्महत्या कर लेने की बात कही। काजल की मौत की खबर सुनते ही उसके परिवार में कोहराम मच गया। काजल के परिजन 20 जनवरी की सुबह ऋषिकेश पहुंचे तो पता चला की शव को अस्पताल लाया गया है। पिता की तहरीर पर पुलिस ने काजल के पति पियूष को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं आरोपी ससुर एसएन सिंह, सास इसरावती, ननद काजल सिंह, चचिया ससुर विजयकांत और चचिया सास मंजू सिंह फरार है। पुलिस आरोपियों की तलाश में दबिश दे रही है।

वजीरगंज एसओ दीपक दुबे के मुताबिक, इस मामले को लेकर ऋषिकेश पुलिस से संपर्क किया गया है। वहां की पुलिस की हर संभव मदद की जा रही है।

About Aditya Jaiswal

Check Also

विश्वनाथ मंदिर में अब नहीं होगी मन्नत की हौद भराई, 580 लीटर दूध से भरा जाता था अरघा

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में अब हौद भराई पूजा पर रोक लगा दी गई है। ...