Breaking News

गर्ल्स एनसीसी कैंप में आईजी लखनऊ रेंज ने एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित किया

लखनऊ। 20 यूपी गर्ल्स एनसीसी द्वारा आठ दिवसीय वार्षिक प्रशिक्षण एएमसी सेंटर लखनऊ कैंट में चल रहा है। 500 गर्ल्स कैडेट गहन सैन्य ट्रेनिंग ले रहे हैं। आईजी पुलिस लक्ष्मी सिंह ने सर्वप्रथम गर्ल्स कैडेटों द्वारा क्वार्टर गार्ड में सेल्यूट लिया। प्रोत्साहन लेक्चर में श्रीमती सिंह ने 90 मिनट तक गर्ल्स कैडेटों से सीधे वार्तालाप किया।

अपने व्याख्यान में आईजी लखनऊ रेंज ने मिशन शक्ति, नारी सशक्तिकरण और नारी उत्थान के लिए राज्य सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने कैडेटों को बताया कि जीवन में सब कुछ संभव है केवल दृढ़शक्ति और निरंतर प्रयास की आवश्यकता है। उन्होंने कैडेटों का समाज के विकास के कार्यों में बढ़ चढ़कर लेने का आह्वान किया।

गर्ल्स एनसीसी कैंप में आईजी लखनऊ रेंज ने एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित किया

आगे उन्होंने कहा कि महिलाओं की साझेदारी के द्वारा ही समाज और देश का तीव्र विकास संभव है। श्रीमती सिंह ने कहा कि इसके लिए आशावादी दृष्टिकोण, निरंतर प्रयत्नशीलता और दृढ़ निश्चय की आवश्यकता है। उन्होंने कैडेटों को स्वयं के व्यक्तित्व विकास की जिम्मेदारी लेने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान कैंप कमांडेंट कर्नल विनोद जोशी ने श्रीमती लक्ष्मी सिंह को अपने व्याख्यान के माध्यम से एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित करने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया। कर्नल जोशी ने श्रीमती लक्ष्मी सिंह को स्मृति चिन्ह एवं पौधा भेंट कर उनको सम्मानित किया।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

गन्ना किसानों के लिए रालोद के प्रदेश अध्यक्ष का छलका दर्द, कहा‌ – मिल मालिक दबाये बैठे हैं किसानों का हज़ारों करोड़ रूपया

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, August 11, 2022 लखनऊ। ...