Breaking News

IGNOU: एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ी, मिली एक और छूट

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) में एडमिशन पाने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अच्छी खबर है. अगर आपने अब तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है, तो आपके पास अब भी मौका है. इग्नू (ignou.ac.in) ने एडमिशन 2020 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख एक बार फिर से आगे बढ़ा दी है. साथ ही इस बार एक और छूट भी दी गई है.

कोरोना वायरस संक्रमण के कारण देशभर में बोर्ड व अन्य परीक्षाओं के रिजल्ट्स में देरी हो रही है. इस बात का ध्यान रखते हुए इग्नू पहले भी कई बार आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा चुका है. इस बार जुलाई के शैक्षणिक सत्र में एडमिशन के लिए आवेदन की तारीख बढ़ाकर 31 अगस्त 2020 कर दी गई है.

एडमिशन के लिए आपको इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in के जरिए आवेदन करना होगा. या फिर आप नीचे दी गईं इग्नू की अन्य वेबसाइट्स पर जाकर भी आसानी से आवेदन कर सकते हैं

ignouadmissions.samarth.edu.in

ignou.smarth.edu.in

क्या मिली छूट- मौजूदा हालात में कॉलेज व अन्य रिजल्ट्स में हो रही देरी को देखते हुए इग्नू ने अपने स्टूडेंट्स को विशेष राहत दी है. अब इग्नू से पढ़ाई कर रहे वे स्टूडेंट्स भी इसके अन्य कोर्सेस के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिनके फाइनल रिजल्ट्स अब तक जारी नहीं हुए हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

आईएएस में सीएमएस छात्र आदित्य ऑल इण्डिया टॉपर

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज कैम्पस के छात्र आदित्य श्रीवास्तव ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) ...