Breaking News

नागरिकता संशोधन कानून से खराब हुई देश की छवि: अखिलेश

लखनऊ। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपनी आवाज उठाई है। अखिलेश ने बुधवार को ट्विट कर कहा कि सीएए (नागरिकता संशोधन कानून) की वजह से निया भर में हमारे देश की छवि को अपूरणीय क्षति हुई है। विश्व के कई नामी विश्वविद्यालयों में भी विरोध प्रदर्शन हुए हैं। अंतरराष्ट्रीय एयरलाइंस द्वारा उड़ानों पर पाबंदी लगाने की भी खबरें आ रही हैं। भाजपा का राजहठ देश के भविष्य के लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है।
वहीं, मंगलवार को समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने नगारिकता विधेयक संशोधन बिल सहित कई अहम मुद्दों को लेकर 19 दिसंबर को धरना प्रदर्शन की रूपरेखा बनाई है। प्रेसवार्ता के दौरान पूर्व पार्टी जिलाध्यक्ष अशरफ हुसैन ने बताया कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार 19 दिसंबर को कचहरी स्थित धरना स्थल पर सुबह दस बजे सपा कार्यकर्ता काफी बडी तादात में एकत्रित होकर केन्द्र एवं प्रदेश सरकार गलत नितियों के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन पर प्रशासन की सख्ती के चलते संगठनों के शांत रहने के बीच जनप्रतिनिधियों ने विरोध के स्वर मुखर किये। मुरादाबाद से सपा सांसद डॉ. एसटी हसन ने पत्रकारों से बात करने के दौरान संसद में मिली बिल की प्रति को फूंक कर विरोध जताया। उन्होंने कहा कि एनआरसी लागू किया गया तो मुसलमान देश का कानून नहीं मानेंगे। इस दौरान शुक्रवार को प्रस्तावित जलसे को रद करने का ऐलान किया। कहा कि वह कानून का उल्लंघन नहीं करना चाहते हैं।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...