Breaking News

इमरान खान को अपने घर में मिला बड़ा झटका, देश की आवाम ने सरकार के कामकाज से जताई असंतुष्ट

दुनियाभर में भारत विरोधी मुहिम चलाने वाले इमरान खान को अपने घर में ही बड़ा झटका लगा है। अंतरराष्ट्रीय सर्वे में खुलासा हुआ है कि आधे से ज्यादा पाकिस्तानी आवाम इमरान खान को नापसंद करती है। पाकिस्तान की 66 फीसद आवाम इमरान खान की सरकार के कामकाज से असंतुष्ट नहीं है।

अंतरराष्ट्रीय सर्वेक्षण संस्था गैलप की पाकिस्तान इकाई द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण में पाया गया है कि 66 फीसदी पाकिस्तानी इमरान खान के नेतृत्व वाली सरकार के कामकाज से संतुष्ट नहीं हैं। फरवरी में किए गए इस सर्वेक्षण में पाया गया कि सिर्फ 32 प्रतिशत लोग ही सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) सरकार के कामकाज से संतुष्ट है।

पिछली सरकारों की तुलना में खराब प्रदर्शन

गैलप के सर्वेक्षण में 59 फीसदी लोगों ने कहा कि इमरान सरकार का प्रदर्शन पिछली सरकारों की तुलना में खराब है जबकि सिर्फ 22 फीसदी ने कहा कि मौजूदा सरकार बेहतर है। सर्वे में शामिल 62 फीसदी लोगों ने कहा कि पाकिस्तान सही दिशा में नहीं जा रहा है, जबकि 35 फीसदी लोगों का मानना है कि देश सही दिशा में आगे बढ़ रहा है।

खैबर पख्तूनख्वा में अच्छे आंकड़े

गैलप सर्वे के मुताबिक, सिंध में 16 फीसदी, बलोचिस्तान में 13 फीसदी और पंजाब में 34 फीसदी लोगों ने ही इमरान सरकार के प्रदर्शन पर संतोष जताया है। सिर्फ खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में ही 64 फीसदी लोगों ने कहा कि वे इमरान सरकार से संतुष्ट हैं।

70 फीसदी पुरुष और 60 फीसदी महिलाओं

सर्वे में पाया गया कि इमरान सरकार के कामकाज से असंतुष्ट लोगों में पुरुषों की संख्या 70 फीसदी और महिलाओं की 60 फीसदी है। युवाओं में भी सरकार के काम को लेकर निराशा पाई गई। 30 साल से कम आयु के 66 फीसदी युवाओं ने कहा कि वे संघीय सरकार के कामकाज से खुश नहीं हैं।

About News Room lko

Check Also

बेनजीर की बेटी ने ली नेशनल असेंबली के सदस्य के तौर पर शपथ; पिता ने दी बधाई, भाई ने बताया ऐतिहासिक पल

पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और पूर्व दिवंगत प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बेटी आसिफा ...