दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में दूसरे समुदाय के लोगों ने की युवक की पीट-पीट कर हत्या

दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में किशोरी से दोस्ती पर नाराज होकर परिजनों ने युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी. घटना बुधवार शाम की है. पुलिस ने हत्यारोपी दो लोगों को गिरफ्तार कर तीन नाबालिगों को भी हिरासत में ले लिया है. ये सभी किशोरी के नजदीकी रिश्तेदार हैं. अंकित सक्सेना की हत्याकांड की तरह से ही यह केस भी सामने आया है. मृतक राहुल बीए सेकेंड ईयर का छात्र बताया जा रहा है. दिल्ली पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ा है. घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है.

जानकारी के अनुसार, 18 साल का राहुल आदर्श नगर इलाके में रहता था. वह डीयू के एसओएल से बीए सेकंड ईयर की पढ़ाई करने के साथ ही ट्यूशन पढ़ाता था, जबकि उसके पिता संजय पेशे से ड्राइवर हैं. राहुल की मां रेनू ने बताया कि घटना के दिन राहुल को फोन करके ट्यूशन की बात करने घर से बुलाया गया था. घर से कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गयी. राहुल को इतना ज्यादा पीटा गया कि बुधवार देर ही राहुल की मौत हो गयी. राहुल की मां ने बताया कि राहुल ट्यूशन पढ़ाता था.

राहुल की मां रेनू का कहना है कि राहुल की बहुत सारे लोगों से बात होती थी, लेकिन किसी से बात करने पर ऐसे कोई किसी को मार सकता है क्या. राहुल की दादी का रो-रोकर बुरा हाल है. राहुल के पिता संजय ने कहा कि पुलिस ने 5 लोगों को पकड़ा है, जबकि मारने वाले करीब 15 लोग थे. उन सभी को गिरफ्तार किया जाए. राहुल के पिता ने बताया कि कुछ लोगों ने बताया कि लड़की भी आयी थी, उसी के फोन से कॉल करके राहुल को बुलाया गया था. इस मामले में लड़की से भी पूछताछ होनी चाहिए.

राहुल के चाचा धर्मपाल ने बताया कि बुधवार को एक शख्स ने आकर उनके भतीजे की पिटाई के बारे में बताया. मौके पर पहुंचकर किसी तरह से धर्मपाल ने हमलावरों के चंगुल से राहुल को बचाया और फिर स्थानीय डाक्टर के पास इलाज कराने के लिए चले गए. बताया जाता है कि देर रात फिर राहुल की तबीयत खराब हो गई तो उसे बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया.

Loading...

जिस जगह राहुल की पिटाई की गई वो घर जगह से घर से करीब 500 मीटर दूरी पर है. आदर्श नगर में ही कुछ दूरी पर राहुल के साथ मारपीट की गई. घटनास्थल पर कई सीसीटीवी लगे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. पुलिस ने इस मामले में लड़की के रिश्तेदार मोहम्मद राज और मनवव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया है जबकि लड़की के तीन नाबालिग भाइयों हिरासत में लिया है.

नार्थ वेस्ट दिल्ली के डीसीपी विजयन्ता आर्य का कहना है कि मृतक राहुल को बेहोशी की हालत में बाबू जगजीवन राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. जांच में पता चला कि मृतक राहुल और लड़की के बीच दोस्ती थी, जिस पर परिवार वालों को आपत्ति थी. इसी वजह से लड़की के परिजनों ने राहुल के साथ मारपीट और उसकी मौत हो गई.

इस मामले में मोहम्मद राज और मुनव्वर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है और तीन नाबालिग को हिरासत में लिया गया है. मीडिया के माध्यम से अपील है कि इस मामलों को कोई और रुख ना दिया जाए, जिससे इलाके की शांति व्यवस्था भंग हो. ये दो परिवारों का मामला था, जिसमें विक्टिम राहुल की मौत हुई और इस मामले में 5 मुजरिम गिरफ्तार हुए हैं. आगे की जांच तेजी से की जा रही है.

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

निर्वाचन आयोग ने दी बीजेपी को क्लीनचिट, मुफ्त वैक्सीन का वादा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं

बिहार विधानसभा चुनाव के बीच कोरोना वायरस की मुफ्त वैक्सीन को लेकर चल रही सियासत ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *