Breaking News

असम में चल रही थी भारत को दहलाने की आतंकी साजिश, इन शहरों को निशाना बनाकर ये करने का था प्लान…

हिन्दुस्तान को दहलाने की बड़े प्लान का खुलासा हुआ है। ये आतंकी साजिश असम राज्य में चल रही थी। देश के बड़े शहरों को निशाना बनाकर आतंकी हमलों को अंजाम दिया जाना था। मुंबई जेल में कुख्यात आतंकी डॉ जलीस अंसारी ने सुरक्षा एजेंसियों की पूछताछ में ये खुलासा किया है। उसने एजेंसी के अफसरों को कुछ और अहम सूचनाएं दीं।

आतन्की डॉ जलीस को एसटीएफ ने 17 जनवरी 2020 में कानपुर के रेलबाजार से अरेस्ट किया था। उसकी गिरफ्तारी के बाद मुंबई एटीएस को सूचना दी गई। 18 जनवरी को NIA (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) और मुंबई एटीएस की एक टीम कानपुर जिले पहुंची। वह लोग आतंकी डाक्टर को लेकर मुंबई रवाना हो गए। वहां उसे जेल में रखा गया है। बाद में लखनऊ से NIA (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) टीम मुंबई पहुंच गई। मुंबई NIA (राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण) टीम के साथ लखनऊ टीम ने कोर्ट से आदेश प्राप्त करने के बाद आतंकी से जेल में पूछताछ की।

आरोपी ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वह अपना नाम और पहचान बदलने के बाद कुछ वक्त तक टीचर बनकर पाकिस्तान में रहने वाला था। उसके बाद वहां से वह वापस असम आ जाता। यहीं पर उसके सम्पर्क सूत्रों ने पूरी तैयारी करने का आश्वासन दे रखा था। असम राज्य में एक गुप्त ठिकाने पर वह अपना अड्डा बनाता और सम्पर्क सूत्रों के माध्यम से देश के बड़े शहरों में आतंकी घटनाओं का प्लान बनाया जाता है।

About News Room lko

Check Also

‘जहां हिंसा हुई, वहां चुनाव की अनुमति नहीं’, मुर्शिदाबाद मामले में हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी

रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में हुई हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ...