Breaking News

औरैया में फर्रूखाबाद के डीएम ने गोद लिए विद्यालय में फर्नीचर व बर्तन भेंट किये

औरैया। जिले के बिधूना क्षेत्र के मूल निवासी एवं फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने अपने पैत्रक गांव नूरपुर खरगपुर के कायाकल्प के लिए गोद लिए प्राथमिक विद्यालय अजीतपुर्वा में मंगलवार को अपनी पत्नी एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विभाग की प्रदेश सह संयोजक मंजू सिंह के माध्यम से सौ बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर व भोजन के लिए बर्तन भेंट किये।

जिले के बिधूना ब्लाक की ग्राम पंचायत नूरपुर खरगपुर के मजरा तिलकपुर फार्म के मूल निवासी व मजरा अजीतपुर्वा के प्राथमिक विद्यालय से कक्षा पांच तक शिक्षा ग्रहण करने वाले फर्रूखाबाद के जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने पिछले दिनों उक्त विद्यालय के कायाकल्प हेतु गोद लिया था और कहा था कि वह शीघ्र ही यहां पर बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर व भोजन के लिए बर्तन आदि की सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ भवन की मरम्मत आदि कराने के साथ उसे सजाने व सवारने का काम करेंगे।

इसी क्रम में आज जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह ने अपनी पत्नी व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ विभाग की प्रदेश संयोजक मंजू सिंह के माध्यम से ग्राम प्रधान मनोज कुमार शर्मा की मौजूदगी में विद्यालय के प्रधानाध्यापक शैलेन्द्र सिंह सेंगर को एक सौ बच्चों के बैठने के लिए फर्नीचर व एक सौ बच्चों के भोजन के लिए बर्तन (सौ थाली खांचे वाली, सौ ग्लास व सौ चम्मच) उपलब्ध करायीं हैं।

इस दौरान श्रीमती सिंह ने कहा कि शीघ्र ही विद्यालय भवन के मरम्मत का कार्य शुरू कराया जायेगा जिसके बाद भवन को सजाने व संवारने के काम के साथ पेयजल आदि की व्यवस्था व फूलों के साथ छायादार वृक्ष लगवाये जायेंगे। उक्त विद्यालय में वर्तमान में कक्षा एक से पांच तक के 55 छात्र है जबकि उच्च प्राथमिक विद्यालय में 22 बच्चे है।

इस मौके पर विद्यालय में संजय कुमार, विजय कुमार गुप्ता, राहुल कुमार व धनन्जय त्रिपाठी सभी शिक्षक, शिव प्रताप सिंह सेंगर, संदीप सिंह राठौर, गोविन्द प्रताप सिंह कुशवाह, राहुल त्रिपाठी, कलट्टर सिंह, वेद प्रकाश, अजव सिंह, मनीराम, प्रमलेश यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-शिव प्रताप सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस कैम्ब्रिज सेक्शन ने जीती बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल गोमती नगर एक्सटेशन कैम्पस के कैम्ब्रिज इण्टरनेशनल के तत्वावधान में दो ...