Breaking News

अरियारी में आयोजित हुआ विधिक साक्षरता शिविर, लाभकारी योजनाओं व कानून की दी गई जानकारी

बिधूना/औरैया। बिधूना तहसील क्षेत्र के अरियारी में मंगलवार को आयोजित विधिक साक्षरता शिविर में अपर सिविल जज जूनियर डिविजन द्वारा बाढ़ पीड़ितों हेतु लाभकारी योजनाओं की जानकारी दिए जाने के साथ कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन कराने व 11 सितंबर को आयोजित होने वाली लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों को सुलह समझौते के माध्यम से निस्तारित कराने पर जोर दिया गया।

विधिक साक्षरता शिविर के मौके पर संबोधित करते हुए अपर सिविल जज जूनियर डिविजन नेपाल सिंह ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में आम जनमानस की स्थिति बुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गई है, उनके जीवन को पुनः सामान्य करने के लिए प्रशासन द्वारा कई कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है। जिसके लिए लीगल एड क्लीनिक में विधिक सहायता ली जा सकती है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित गाइडलाइन का पालन करने के साथ सभी को आवश्यक रूप से वैक्सीनेशन कराना चाहिए। उन्होंने 11 सितंबर को औरैया में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक वादों को आपसी सुलह समझौते से निस्तारित कराने की भी लोगों से अपील की और विभिन्न मामलों में कानूनी जानकारी दी।

इस मौके पर अधिवक्ता शिवम शर्मा डॉ राजेश कुमार फार्मासिस्ट अनुज कुमार सहायक विकास अधिकारी सहार विजय कुमार रीता देवी प्रधान लेखपाल विकास पाल के साथी पराविधिक स्वयंसेवक व आम लोग मौजूद थे।

रिपोर्ट-हरगोविंद सिंह सेंगर

About Samar Saleel

Check Also

शादीशुदा प्रेमिका के साथ बिस्तर में था प्रेमी, सास ने देख लिया तो मार डाला; गिरफ्तार

एटा:  उत्तर प्रदेश के एटा में महिला ने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर ...