Breaking News

कानपुर में शाहीन बाग की तर्ज पर 20 दिनों से महिलाओ द्वारा किया जा रहा सीएए विरोध प्रदर्शन हुआ खत्म

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शाहीन बाग की तर्ज पर 20 दिनों से शहर में चल रहा सीएए विरोध प्रदर्शन का धरना खत्म हो गया। इस दौरान एसएसपी ने भारत माता की जय के नारे भी लगवाए। शाहीन बाग का प्रदर्शन सुर्खियों में छाया रहा। उसी के तर्ज पर प्रदेश के कानपुर जिले में भी बीते 20 दिनों से कानपुर के बाबू पुरवा तिकोनिया पार्क में बड़ी संख्या में एकत्रित महिलाएं सीएए एनआरसी और एनपीआर कानून को लेकर लगातार अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन कर रही थीं।

इसके बाद अचानक महिलाओं के बीच शनिवार को अनिश्चित कालीन प्रदर्शन को खत्म कराने के लिए जिला अधिकारी ब्रम्हदेव राम तिवारी और एसएसपी अनंत देव तिवारी बाबू पुरवा पहुंचे। जहां उन्होंने महिलाओं से धरना समाप्त करने की बात कही। वहीं जिला अधिकारी ब्रह्मदेव राम तिवारी ने धरना प्रदर्शन कर रही महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनपीआर किसी की भी नागरिकता को छीनने का कानून नहीं है। भारत में रहने वाले लोगों को इससे जरा सा भी घबराने की जरूरत नहीं है।

वहीं प्रदर्शनकारी महिलाओं ने भी अपनी 10 सूत्री लिखित मांगों का ज्ञापन जिला अधिकारी के माध्यम से राष्ट्रपति के लिए सौंपा है। महिलाओं का कहना है कि राष्ट्रपति उनकी मांगों को लेकर विचार करें तो वहीं जिला अधिकारी ने भी उनकी मांग पत्र को स्वीकार करते हुए राष्ट्रपति तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। जिसके बाद प्रदर्शनकारी महिलाओं ने अपने प्रदर्शन को समाप्त करने का ऐलान कर दिया।

इसके बाद प्रदर्शन समाप्त होने के बाद जिला अधिकारी एसएसपी ने प्रदर्शनकारी सभी महिलाओं के साथ मिलकर राष्ट्र गान गाया और धरना प्रदर्शन को समाप्त कराया। वहीं राष्ट्रगान पूरा होते ही एसएसपी अनंत देव तिवारी ने भारत माता की जय के जमकर नारे लगाए।

About News Room lko

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...