Breaking News

महाराष्ट्र में तेज़ी से फैला कोरोना वायरस दो और मरीज आए सामने, संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर हुई 19

महाराष्ट्र में दो और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद राज्य में इसकी चपेट में आने वाले लोगों की संख्या 19 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि दो में से एक मरीज अहमदनगर शहर का रहने वाला है. उन्होंने दूसरे मरीज के निवास स्थान के बारे में जानकारी नहीं दी.

उन्होंने बताया शुक्रवार की शाम तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 17 थी. दो और लोगों की जांच रिपोर्ट देर रात को आई, जो पाजिटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

उन्होंने बताया कि संक्रमित पाए गए लोगों में एक अहमदनगर शहर का रहने वाला है. वह हाल ही में दुबई से लौटा है. उसमें कोरोना वायरस संक्रमण के जैसे ही लक्षण थे. उन्होंने बताया, उसके खून के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था, जिससे संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में कोरोना वायरस के मामलों में से दस पुणे से, तीन-तीन मुंबई और नागपुर तथा एक ठाणे से है.

कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर राज्य सरकार ने शुक्रवार को मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, नागपुर, पुणे और पिंपरी-चिंचवड में 30 मार्च तक सिनेमा थिएटरों, जिमखानों, स्विमिंग पूल और पार्कों को बंद करने का आदेश दिया है. सरकार के फैसले के अनुसार, पुणे और पड़ोसी औद्योगिक शहर पिंपरी तथा चिंचवड में स्कूल तथा कॉलेज अगले आदेश तक बंद रहेंगे.

About News Room lko

Check Also

मालदीव के राष्ट्रपति ने मुंबई फिल्मसिटी का किया दौरा

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday , August 07, 2022 ...