Breaking News

नाइजीरिया में बंदूकधारी हमलावरों ने स्कूल को बनाया निशाना, 140 छात्रों का किया अपहरण

उत्तर-पश्चिमी नाइजीरिया में एक बंदूकधारियों ने सोमवार को एक बोर्डिंग स्कूल के 140 छात्रों का अपहरण कर लिया. स्कूल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. बता दें कि यहां हथियारबंद हमलावर अक्सर गांवों पर हमला करते हैं और लूटपाट करते हैं. इससे पहले वो फिरौती के लिए जानवरों का अपहरण कर लेते थे. लेकिन, इस साल की शुरुआत से उन्होंने स्कूल और कॉलेजों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है.

जानकारी के अनुसार हमलावरों ने सोमवार की सुबह कडुना राज्य में स्थित बेथल बैप्टिस्ट हाईस्कूल को निशाना बनाया और परिसर में गोलीबारी की. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्कूल के एक शिक्षक इमैनुएल पॉल ने कहा कि अपहरणकर्ता 140 छात्रों को ले गए, केवल 25 छात्र भाग पाए. हमें अभी भी कुछ पता नहीं है कि छात्रों को कहां ले जाया गया है. पुलिस फिलहाल अपहरणकर्ताओं और छात्रों की तलाश कर रही है.

कडुना राज्य पुलिस के प्रवक्ता मोहम्मद जलिगे ने इस हमले की पुष्टि की. हालांकि, वह अपहृत छात्रों की स्पष्ट संख्या के बारे में जानकारी नहीं दे पाए. उन्होंने कहा कि टैक्टिकल (सामरिक) पुलिस टीमों को अपहरणकर्ताओं के पीछे भेजा गया है. हम अभी भी बचाव अभियान चला रहे हैं. पुलिस का कहना है कि उन्होंने अपहरणकर्ताओं से 26 लोगों को बचा लिया है, इनमें एक महिला शिक्षिका भी शामिल है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीरिया और तुर्की में भूकंप ने मचाई तबाही, मौत का आंकड़ा 4000 के पार

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सीरिया और तुर्की में भूकंप से मौत का ...