Breaking News

मानसून में बालों को झड़ने से बचाने के लिए इन जरुरी बातों का रखें ध्यान

काले और घने बाल हर किसी को पसंद होते है। मुलायम और घने बालों के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती हैं। मौसम बदलने के बाद और गलत खान पान की वजह बाल झड़ने लग जाते है। बालों का झड़ना किसी भी महिला को परेशान कर सकता है।

बालों में तेल लगाना बहुत महत्वपूर्ण होता है. ये आपके रूखे स्कैल्प को पोषण देने के अलावा बालों को मजबूत और चमकदार रखने में मदद करता है. आप बालों को धोने से एक घंटे पहले हल्के हाथों से मसाज करें. शैंपू करने के बाद भी आपके बाल चमकदार रहेंगे.

बालों को साफ रखने के लिए हफ्ते में कम से कम दो बार शैंपू से धोना चाहिए. बारिश के मौसम में एंटी बैक्टीरियल शैंपू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें. क्योंकि इस समय में फंगल इंफेक्शन होने का खतरा बहुत अधिक होता है. शैंपू के बाद कंडीशनर जरूर लगाएं नहीं तो आपके बाल उलझे नजर आएंगे.

बारिश के मौसम में बालों की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. आप सीरम का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपको बालों को गर्मी से बचाएगा. साथ ही बाल को मॉश्चराइज करने में मदद करेगा. हमेशा उन मॉश्चराइजर को चुने जो आपके बालों को हाइड्रेट और मॉश्चराइज रखने में मदद करता है.

हेयर फॉल को रोकने के लिए महिलाएं क्या कुछ नहीं करती है। झड़ते बालों से छुटकारा पाने के लिए महिलाएं केमिकल वाले प्रोडक्ट से लेकर घरेलू चीजों का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन इसके बाद भी बालों में कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। बालों की देखभाल के लिए आप मेथी का इस्तेमाल कर सकते हैं। मेथी हेयर मास्क लगाने से बालों को घना बनाया जा सकता है।

About News Room lko

Check Also

बाहर जानें या ऑर्डर करने की नही अब जरूरत, इस आसान रेसिपी से घर पर बनाए Pocket Pizza

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आज हम आपके लिए पॉकेट पिज्जा (Pocket Pizza ...