Breaking News

टीम इंडिया में अब यह दो खिलाड़ी लेंगे रहाणे-पुजारा की जगह, दोनों खिलाडियों का करियर हुआ खत्म !

टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सूपड़ा साफ करने के बाद अब टीम इंडिया की निगाहें दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर टिकी हुई हैं। दो मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 मार्च से हो रही है।

इस बार टेस्ट टीम में भी काफी बदलाव देखने को मिले हैं। टीम से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है तो वहीं उनकी जगह युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है।

पिछले काफी समय से चेतेश्वर पुजाराऔर अजिंक्य रहाणे ख़राब फॉर्म से जूझ रहे थे और इसके बावजूद भी उन्हें लगातार मौके मिल रहे थे। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे  ने बेहद ही ख़राब प्रदर्शन किया था। पुजारा ने 6 पारियों में सिर्फ 20.6 की औसत से 124 रन बनाए, तो वहीं 6 पारियों में रहाणे ने 22.6 की औसत से 136 रन ही बनाए थे।

इससे पहले भी यह दोनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट खेल चुके हैं और शानदार प्रदर्शन भी किया है। भारत के लिए हनुमा विहारी अब तक 23 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 4 अर्धशतक की बदौलत 684 रन बनाए हैं जबकि शुभमन गिल ने 10 टेस्ट मैचों में 4 अर्धशतक की बदौलत 558 रन बनाए हैं।

About News Room lko

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...