Breaking News

क्या दिवंगत मुलायम सिंह यादव को मिलेगा ‘भारत रत्न’ ? महाराष्ट्र में उठी इस चीज़ की मांग

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने #मुलायम सिंह यादव को भारत रत्न देने की मांग की है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को पत्र भेजकर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने यह मांग उठाई है। महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस कार्याध्यक्ष मो आरिफ (नसीम) खान ने देश की महामहिम राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक इस बारे में पत्र लिखा है।

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे का नाम ‘धरतीपुत्र मुलायम सिंह यादव’ एक्सप्रेस वे के नाम पर करने का अनुरोध किया है.प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष एम. आरिफ नसीम खान ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मुलायम सिंह (जिनका 10 अक्टूबर को 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया था) को सम्मान देने का आग्रह किया है।

खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव सेफई में एक पिछड़े परिवार में जन्म के बावजूद, यादव छह दशकों से अधिक समय तक राष्ट्रीय राजनीति के केंद्र में रहे। उन्होंने अपने लंबे सार्वजनिक जीवन में समाज के सभी वर्गो के लिए काम किया।

आईपी सिंह ने बताया, समाजवाद के स्वर्णिम अध्याय आदरणीय नेताजी के निधन से पूरे देश में शोक की लहर है. मेरा राष्ट्रपति जी से अनुरोध है कि उनके करोड़ों चाहने वालों की भावनाओं का सम्मान करते हुए अबिलंब उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाए.

उन्होंने कहा कि ऐसा होने से हर उस इंसान को साहस मिलेगा जो शोषण के खिलाफ आवाज उठाना चाहता है. नेताजी ने आजीवन सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ी और अपना सर्वस्व राष्ट्र के नाम समर्पित कर दिया.

About News Room lko

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...