Breaking News

आजादी के अमृत महोत्सव में केन्द्र सरकार की समस्त भवनों में से चारबाग रेलवे स्टेशन को सजावट के लिए दिया गया प्रथम स्थान

चारबाग रेलवे स्टेशन को प्रदेश सरकार द्वारा दिया गया प्रथम पुरस्कार

लखनऊ। उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल का चारबाग रेलवे स्टेशन अपने ऐतिहासिक महत्त्व, बेमिसाल खूबसूरती एवं पारंपरिक संस्कृति की अमूल्य धरोहर के रूप में जाना जाता है। ब्रिटिश साम्राज्य से ले कर वर्तमान के समृद्ध एवं सशक्त भारत तक के प्रत्येक काल खंड में इस स्टेशन की भव्यता एवं खूबसूरती सदैव निखरती गयी।

जिसका जीवंत उदाहरण यह है कि सम्पूर्ण भारत में मनाये जाने वाले “आजादी के अमृत महोत्सव” एवं “हर घर तिरंगा” के राष्ट्रव्यापी अभियान का अनुसरण करते हुए जब मंडल द्वारा 75वीं वर्षगांठ के उत्सव को आयोजित करते हुए खूबसूरती की इस बेमिसाल ईमारत को तिरंगी रोशनी के प्रकाश से सजाया गया तो इस ऐतिहासिक स्टेशन की खूबसूरती एवं भव्यता और अधिक निखर उठी।

उल्लेखनीय है कि इस नयनाभिराम खूबसूरती और सौंदर्य को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा इस दिवस विशेष के लिए लखनऊ में सजाई गई समस्त केन्द्र सरकार के भवनों एवं इमारतों में लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन को उसकी साज-सज्जा के लिए प्रथम पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया है।

इस विषय में मंडल रेल प्रबंधक, सुरेश कुमार सपरा ने मंडल के विद्युत विभाग की विशेष सराहना करते हुए इस साज-सज्जा कार्य में अपना योगदान प्रदान करने वाले मंडल के अन्य विभागों एवं कर्मचारियों को बधाई दी।

रिपोर्ट-दया शंकर चौधरी 

About Samar Saleel

Check Also

सीएमएस ‘यूपी के सर्वश्रेष्ठ स्कूल’ के खिताब से सम्मानित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल को ‘उप्र. के बेस्ट ...