Breaking News

पहलवानों के यौन शोषण मामले में राकेश टिकैत की खुली चेतावनी, कहा बृजभूषण को ऐसा…

हिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के मामले में खाप पंचायत (Khap Panchayat) ने केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया है। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित की गई खाप पंचायत में राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) समेत कई किसान नेता भी जुटे।

भारत की विकास यात्रा में नौ रत्नों के समान नौ साल – डा दिनेश शर्मा

यौन शोषण मामले में राकेश टिकैत की खुली चेतावनी

मंच से राकेश टिकैत ने साफ कहा कि यदि नौ जून तक केंद्र सरकार बृजभूषण को गिरफ्तार नहीं करती है, तो हम आंदोलन करने के लिए जंतर-मंतर जाएंगे। साथ ही, पहलवानों पर दर्ज की गईं एफआईआर को भी रद्द करने की मांग की। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा, ”केंद्र सरकार के पास 9 जून तक का समय है। हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देशभर में पंचायत करेंगे। पहलवानों पर लगे मुकदमे वापस हों और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी हो।

50 हजार के इनामी बदमाश को UP पुलिस ने मार गिराया, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

वहीं, बीते रविवार को ही नए संसद भवन की ओर मार्च करने की कोशिश करने पर पहलवानों को दिल्ली पुलिस कर्मियों द्वारा कथित रूप से पीटा गया था। उधर, खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पहलवानों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा है कि सरकार निष्पक्ष जांच की पक्षधर है… हम सभी चाहते हैं कि न्याय मिले, लेकिन यह उचित प्रक्रिया का पालन करने के बाद होगा।

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न और डराने-धमकाने के आरोप लगे हैं। पहलवानों का आरोप है कि उन्होंने एथलीटों का यौन उत्पीड़न करने के लिए भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख के रूप में अपने पद का दुरुपयोग किया। पहलवानों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए बीते दिन किसान समूहों ने उत्तर प्रदेश में खाप महापंचायत और पंजाब और हरियाणा में कई विरोध प्रदर्शन किए।

About News Room lko

Check Also

सीएमएस अशरफाबाद कैम्पस द्वारा ‘ओपेन डे समारोह’ का भव्य आयोजन

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अशरफाबाद कैम्पस द्वारा विद्यालय प्रांगण में आयोजित ‘ओपेन डे एवं पैरेन्ट्स ओरिएन्टेशन ...