Breaking News

प्रबंधक पुत्र पर अच्छे अंक दिलाने के नाम पर यौन शोषण का आरोप, मुकदमा दर्ज

बीती नवम्बर माह में हुयी थी युवती शादी, पेट दर्द की जांच हुयी तो निकला पांच माह का गर्भ

डलमऊ/रायबरेली। डलमऊ कोतवाली क्षेत्र में एक युवती के साथ एक विद्यालय संचालक ने एक युवती के साथ परीक्षा में अच्छे अंक दिलाने के नाम पर किए गए यौन शोषण के मामले में पुलिस कप्तान के हस्तक्षेप के बाद अंततः डलमऊ पुलिस को मुकदमा दर्ज करना पड़ा।

पिछले 30 दिसंबर को डलमऊ थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली युवती ने किसान इंटर कॉलेज बडेरवा के प्रबंधक राजकुमार यादव के पुत्र संतोष कुमार यादव जो एक प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक भी हैं उन पर इंटर की परीक्षा में अच्छे अंक दिलाने के नाम पर यौन शोषण का आरोप लगाते हुए डलमऊ पुलिस को शिकायत की थी।

शिकायत के बाद से ही रसूखदार प्रबंधक पुत्र पर कार्रवाई करने के बजाय पुलिस मामले में गोलमाल करने में जुटी रही। एक सप्ताह बीत जाने के बाद जब कार्यवाही नहीं हुई। तब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा तो पुलिस अधीक्षक की फटकार के बाद डलमऊ पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। युवती का कहना है कि वह हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की पढ़ाई किसान इंटर कॉलेज बडेरवा में कर रही थी तभी अच्छे अंक दिलाने व मार्कशीट दिलाने के नाम पर संतोष कुमार यादव के द्वारा कई बार उसके साथ दुष्कर्म किया गया।

यही नहीं 1 माह पूर्व अन्य जगह पर हुई शादी के बाद जब यूवती ससुराल पहुंची तो वहां पर पेट में दर्द होने पर परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे तो वहां पता चला कि युवती गर्भवती है पीड़िता परिजनों के साथ डलमऊ थाने पहुंची। वहां आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही के लिए शिकायत की।

गुरुवार शाम तक जब कार्यवाही नहीं हुई तब मामला उच्चाधिकारियों तक पहुंचा पुलिस अधीक्षक के हस्तक्षेप के बाद डलमऊ पुलिस ने आरोपी संतोष कुमार यादव के विरुद्ध दुराचार सहित अन्य मामलों में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। थाना प्रभारी डलमऊ पंकज त्रिपाठी ने बताया कि यूवती की तहरीर के आधार पर आरोपी संतोष यादव के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है आगे की कार्रवाई की जा रही है।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्र

About Samar Saleel

Check Also

लोकदल की मांग ओपिनियन पोल पर लगे रोक, कहा- चुनाव की निष्पक्षता हो रही प्रभावित

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें लखनऊ। पिछले दिनों सपाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *