Breaking News

दिल्ली जीतने के बाद पहली बार अमित शाह से मिले केजरीवाल, बताया कैसी रही बातचीत

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया गया। दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद केजरीवाल की गृह मंत्री के साथ यह पहली बैठक थी। दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रचार करते हुए अमित शाह ने केजरीवाल एवं उनकी पार्टी पर जमकर निशाना साधा था।

मुलाकात के बाद केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह जी से मिला। बैठक बहुत अच्छी थी। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हम दोनों सहमत थे कि हम दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे।’

गत 11 फरवरी को दिल्ली चुनाव के नतीजे आप के पक्ष में गए। केजरीवाल की पार्टी ने विधानसभा की 70 सीटों में से 62 पर जीत दर्ज की। इसके बाद 16 फरवरी को केजरीवाल ने रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की तीसरी बार शपथ ली। इस चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली जबकि भाजपा ने अपने प्रदर्शन में सुधार करते हुए आठ सीटें जीतीं। साल 2015 के चुनाव में भाजपा को तीन सीटें मिली थीं।

रामलीला मैदान में शपथ ग्रहण करने के बाद केजरीवाल ने अपनी सरकार का एजेंडा भी रखा। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार दिल्ली को दुनिया के बेहतरीन शहरों में शुमार करेगी। केजरीवाल ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद और विपक्षी दलों का सहयोग मांगा। केजरीवाल के साथ मनीष सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, इमरान हुसैन, राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत मंत्री पद की शपथ ली।

केजरीवाल ने अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया था लेकिन पीएम अपने व्यस्त कार्यक्रमों के चलते इस कार्यक्रम में शरीक नहीं हो पाए। पीएम मोदी रविवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में थे। इस दिन उन्होंने वाराणसी में कई परियोजनाओं की शुरुआत की।

About Aditya Jaiswal

Check Also

संजय सिंह बोले- पीएम मोदी को सिर्फ अपने दोस्तों की चिंता, देश को नीलाम कर रहे हैं प्रधानमंत्री

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर प्रधनामंत्री नरेंद्र मोदी ...