Breaking News

मुसीबत में फंसी महिलाएं 112 पर करें फोन, पुलिस पहुंचाएगी उनके घर

रायबरेली। रात हो या दिन अगर महिलाएं कहीं भी मुसीबत में फंसी हों तो सीधे 112 नंबर पर फोन मिलाएं, यूपी 112 पुलिस आपका सहयोग करेगी। महिला सुरक्षा के लिए डीजीपी के निर्देश पर शनिवार को जनपद में पुलिस लाइन से पीआरवी की पांच गाड़ियों को एसपी स्वप्निल ममगाई ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस पर तैनात पुलिस कर्मियों की दो शिफ्ट में ड्यूटी लगेगी। ये गाड़ियां मुसीबत में फंसी महिलाओं को उनके घर पहुंचाएंगी। एसपी ने कहा कि महिलाओं के साथ हो रही घटनाओं पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री और पुलिस महानिदेशक ने जिले में पीआरवी संचालित करने का निर्देश दिया। प्रथम चरण मे पांच पीआरवी वाहनों को जिले में रवाना किया गया हैं। एक टीम में दो महिला सिपाही और दो पुरूष व एक हेड कांस्टेबल की तैनाती होगी। दो शिफ्ट में पुलिसकर्मी ड्यूटी करेंगे। मुसीबत में फंसी महिला 112 नंबर पर काल करेंगी और यह गाड़ी महिला के पास पहुंच कर उन्हें उनके घर तक पहुंचाएगी।

सुविधा का दुरुपयोग करने वाली महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई भी होगी। प्रथम चरण में 5 डायल 112 वाहनों में महिला सिपाहियोें की तैनाती की गई है। यह वाहन सदर कोतवाली, बछरावां, ऊंचाहार, लालगंज व सलोन कोतवाली क्षेत्र में कार्यरत रहेंगे। इस मौके पर एएसपी नित्यानंद राय समेत अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- रत्नेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

कैसरगंज सीट पर अब भी सस्पेंस कायम, भाजपा के दो पैनलों में चार नामों पर हो रही चर्चा

कद्दावर, किलेबंदी और किरदार। अरसे तक जेहन में यही अल्फाज कैसरगंज की सियासत का खाका ...