बढ़ती ठंड को देखते हुए मुख्य सचिव ने रैन बसेरों को तत्काल क्रियाशील बनाने का निर्देश दिया

लखनऊ। मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने विगत कुछ दिनों से प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर तापमान में कमी तथा बढ़ती ठंड को दृष्टिगत रखते हुये समस्त मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को परिपत्र के माध्यम से विस्तृत दिशा-निर्गत किये हैं।

उन्होंने कहा है कि यह सुनिश्चित कर लिया जाये कि सभी रैन बसेरा तत्काल क्रियाशील कर दिये जायें तथा सार्वजनिक स्थानों जैसे-सड़क, पटरी, अस्पताल, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट, सार्वजनिक बाजार इत्यादि में कोई भी असहाय व्यक्ति खुले में न लेटे।

Loading...

मुख्य सचिव ने कहा कि प्रत्येक नगर में एक मजिस्ट्रेट और एक पुलिस अधिकारी को नामित किया जाये, जो पेट्रोलिंग कर यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई व्यक्ति खुले में न लेटे और यदि कोई व्यक्ति खुले में लेटे पाया जाये, तो उसे रैन बसेरा में पहुंचा दिया जाये।

उन्होंने कहा कि वास्तविक जरूरतमन्दों को कम्बल वितरण कराने की व्यवस्था भी की जाये। इस कार्य में जनप्रतिनिधियों की भी सहभागिता सुनिश्चित करायी जाये। ठंड बढ़ने पर विभिन्न स्थानों पर अलाव जलाने की भी व्यवस्था की जाये। मुख्य सचिव ने मण्डलायुक्तों एवं जिलाधिकारियों को जारी निर्देशों में कहा कि ठंड से बचाव हेतु इन दिशा-निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाये।

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

कांग्रेस कार्यालय में मना प्रथम राष्ट्रपति का जन्मदिन

रायबरेली। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *