अवैध तरीके से चल रही सब्जी मंडी का एसडीएम चौरी चौरा ने किया निरीक्षण

गोरखपुर/चौरीचौरा। एसडीएम चौरी चौरा पवन कुमार ने मंडी सचिव के साथ नवीन मंडी व अवैध तरीके से चल रहे कुंदन मार्केट की सब्जी मंडी का औचक निरीक्षण किया। वहां पर दुकानों में आलू, प्याज व हरी सब्जी बेचते हुए लोग पाए गए। आढ़तियों को हिदायत दी गई कि कुंदन मार्केट में किसी प्रकार का सब्जी व्यापार नहीं होगा, यहां पर मंडी अवैध है। उन्होंने आढ़तियों व फुटकर किसानों को नवीन मंडी में दुकान लगाने का निर्देश दिया।

ज्ञातव्य हो, एसडीएम चौरी चौरा को शिकायत मिली थी कि चौरीचौरा के कुछ बड़े व्यापारियों द्वारा अवैध तरीके से कुंदन मार्केट में सब्जी मार्केट लगवा कर आढ़तियों व फुटकर किसानों से अवैध वसूली कर राजस्व हानि पहुंचाने का कार्य किया जा रहा है। एसडीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए औचक निरीक्षण करते हुए आढ़तियों व फुटकर किसानों को चेतावनी दिया कि कुंदन मार्केट में किसी भी आढ़तियों व किसान की दुकान किसी भी हालत में नहीं लगेगी। सबकी दुकान नवीन मंडी में ही लगेगी, जहां किसानों को सरकार द्वारा सभी सुविधाएं मुहैया कराते हुए फुटकर किसानों से किसी भी प्रकार का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

Loading...

उन्होंने कहा, अगर कुंदन मार्केट में किसी भी प्रकार का क्रय विक्रय करते हुए कोई पाया गया तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जायेगी। साथ में ही आढ़तियों व फुटकर किसानों को एसडीएम ने सख्त निर्देश दिया है कि प्याज व आलू सहित अन्य सब्जियों को निर्धारित मूल्यों पर बेचें, जिस पर बराबर नजर बनाई जाएगी। अगर अधिक मूल्यों पर बेचते हुए कोई आढ़तियों व फुटकर किसान पाया जाता है तो उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसलिए निर्धारित मूल्यों पर ही अपने-अपने सब्जियों को बेचें, जिससे चौरीचौरा नवीन मंडी को आदर्श मंडी बनाया जा सके।

रिपोर्ट-रंजीत जायसवाल

Loading...

About Samar Saleel

Check Also

काशी: भव्य देव दीपोत्सव

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महीनों बाद काशी आगमन के लिये कार्तिक पूर्णिमा का दिन निर्धारित ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *