Breaking News

सर्दियों में पायें खूबसूरत त्वचा, आजमायें केला-पुदीना फेस पैक…

सर्दियों का मौसम है जिसमें त्वचा में रूखापन आ ही जाता हैं लेकिन देखा जाता हैं कि सर्दियों के दिनों में भी दो तरह की स्किन पाई जाती हैं ऑयली और ड्राई। ऐसे में किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से पहले अपनी त्वचा के बारे में जानना बहुत जरूरी हैं। आज हम आपके लिए ऑयली और ड्राई स्किन दोनों के लिए केला-पुदीना फेस पैक बनाने का तरीके लेकर आए हैं जो मुंहासे, फुंसियों, रेशेज आदि से छुटकारा दिलाता हैं और आपकी खूबसूरती को बनाए रखता हैं। आइये जानते हैं इसे बनाने के तरीके के बारे में-

ऑयली स्किन के लिए केला-पुदीना फेस पैक-

आवश्यक सामग्री
5 पुदीने के पत्ते
1 बड़ा चम्मच केला (मसला हुआ)
1 चम्मच नींबू

फेस पैक बनाने की विधि
पुदीने की पत्तियों को क्रश करें और केले और नींबू के रस के साथ मिलाएं। अपने चेहरे को साफ करें और मिश्रण को समान रूप से फैलाएं। कुछ मिनट के लिए मालिश करें और फिर इसे सूखने दें। इसके बाद में इसे धो लें। इसी तरह से हफ्ते में दो बार इस्तेमाल करें।

Loading...

ड्राई स्किन के लिए केला-पुदीना फेस पैक-

आवश्यक सामग्री
5 पुदीने के पत्ते
1 बड़ा चम्मच केला (मसला हुआ)
नारियल तेल
शहद

फेस पैक बनाने की विधि
एक कटोरे में एक पका हुआ केला मैश करें और पुदीने की पत्तियों को क्रश कर के इसमें मिला लें। फिर इसमें थोड़ा नारियल तेल या शहद डालें। एक पेस्ट बनाने के लिए उन्हें एक साथ मिलाएं। इस पेस्ट को अपने साफ चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट तक रखें। इसे गुनगुने पानी से धो लें। यह फेस पैक नमी की एक भारी खुराक है। यह फेस मास्क सर्दियों के मौसम के लिए सबसे अच्छा है।

Loading...

About Jyoti Singh

Check Also

घर में बना ये तेल आपके बालो को बनाएगा घने व लम्बे, जानिये इसे बनाने का सही तरीका…

अगर आप लगातार झड़ते या झड़ चुके बालों से थक चुके हैं, और दोबारा बालों ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *