Breaking News

हार्दिक पांड्या ही बनेंगे टी20 कप्तान? श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से रह सकते हैं बाहर, जानें

भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ इस महीने के अंत में सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी है। इसके लिए कभी भी टीम को घोषणा हो सकती है। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को रोहित शर्मा के बाद टी20 प्रारूप का कप्तान माना जा रहा है, लेकिन आधिकारिक रूप से इसकी घोषणा नहीं हुई है। अब खबर आ रही है कि श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से होने वाली सीरीज में हार्दिक ही टीम की कमान संभालेंगे।

हार्दिक हाल ही में संपन्न हुए टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के उपकप्तान की भूमिका निभा रहे थे। रोहित ने इस टूर्नामेंट के बाद टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी जिसके बाद इसकी चर्चा तेज हो गई थी कि इस प्रारूप में भारत का अगला कप्तान कौन होगा? बीसीसीआई के एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से कहा. रोहित के नेतृत्व में हार्दिक टी20 के उपकप्तान थे। वह पूरी तरह फिट हैं और तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए उपलब्ध हैं तथा हार्दिक टीम का नेतृत्व करेंगे।

उपकप्तान को लेकर स्पष्टता नहीं
सूत्रों की मानें तो हार्दिक कप्तान होंगे, लेकिन उपकप्तान कौन होगा इसे लेकर अभी स्पष्टता नहीं है। इसे लेकर शुभमन गिल और सूर्यकुमार यादव के नाम पर चर्चा चल रही है। शुभमन ने हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाली थी जहां भारत 4-1 से जीतने में सफल रहा था। दूसरी तरफ, सूर्यकुमार ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तानी की थी।

हार्दिक का वनडे सीरीज में खेलना तय नहीं
वनडे सीरीज को लेकर सूत्रों ने बताया कि हार्दिक ने छुट्टी की मांद की है और इस बारे में नियमित कप्तान रोहित शर्मा को बता दिया गया है। अधिकारी ने कहा, ‘वनडे से ब्रेक लेना निजी कारणों के चलते है। मीडिया में जिस तरह की खबरें चल रही हैं कि हार्दिक को फिटनेस की समस्या है, यह पूरी तरह गलत है।’ वनडे में केएल राहुल और शुभमन गिल में से किसी को कप्तान बनाया जा सकता है

क्योंकि रोहित भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में नहीं खेलेंगे।
बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि स्टार खिलाड़ियों को भी घरेलू क्रिकेट में खेलना चाहिए जब वह राष्ट्रीय टीम के लिए नहीं खेल रहे हैं। हालांकि, रोहित, विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इससे छूट दी गई है। बीसीसीआई चाहता है कि सभी टेस्ट विशेषज्ञ खिलाड़ी बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी के कम से कम एक मैच जरूर खेलें। सूत्रों ने कहा, इस बार दलीप ट्रॉफी के लिए क्षेत्रीय चयन नहीं है, सिर्फ राष्ट्रीय चयन समिति दलीप ट्रॉफी के लिए टीम का चयन करेगी। टेस्ट टीम के सभी दावेदार चुने जाएंगे। रोहित, विराट और बुमराह पर निर्भर करेगा कि वह खेलना चाहते हैं या नहीं।

About News Desk (P)

Check Also

संदेश झिंगन इंटरकॉन्टिनेंटल कप के लिए संभावित खिलाड़ियों में नहीं, कियान नासिरी टीम में नया चेहरा

डिफेंडिंग चैंपियन भारतीय टीम इंटरकॉन्टिनेंटल कप फुटबॉल टूर्नामेंट के लिए तैयार है। इस टूर्नामेंट के ...