Breaking News

मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन द्वारा आयोजित प्रशिक्षण और प्लेसमेंट कार्यशाला का उद्घाटन

लखनऊ। अर्थशास्त्र विभाग, बीएसएनवी पीजी कॉलेज ने मैजिक बस इंडिया फाउंडेशन के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट के लिए एक इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन आज किया गया, जो यूएस के बार्कलेज समूह द्वारा वित्त पोषित एक एनजीओ है।

प्रोफेसर गुंजन पाण्डेय, अध्यक्ष, अर्थशास्त्र विभाग ने टीम का स्वागत किया। जिसमें आशुतोष प्रकाश-प्लेसमेंट ऑफिसर, अवनेन्द्र वर्मा-एमआईएस, रतन उपाध्याय-ट्रेनर, और ऋषभ श्रीवास्तव- मोबिलाइज़र सम्मिलित थे।

रतन उपाध्याय ने छात्र को मैजिक बस के बारे में बताया और बताया कि मैजिक बस शब्द कैसे बना। उन्होंने छात्रों को यह भी बताया कि मैजिक बस एक ‘नॉट-फॉर-प्रॉफिट’ संस्था है। इसने वर्ष 2022 में भारत में सफल संचालन के 23 वर्ष पूरे किए और इस दौरान लाखों युवाओं को रोजगार दिलवाने में सहयोगी रही है। मैजिक बस वंचित युवाओं की आकांक्षाओं और क्षमता को बाजार के अवसरों से जोड़ने की दिशा में काम करती है।

एकेटीयू में गौ ऐप का हुआ डेमो, गौमूत्र से बनाया हाइड्रोजन

प्रशिक्षण में संचार कौशल, साक्षात्कार सत्र के अभ्यास, सीवी निर्माण, और डिजिटल कौशल शामिल होंगे, जो वित्तीय और उपयोगिता ऐप के उपयोग तक सीमित होंगे और लिंकडिन के लिए सोशल मीडिया टूल के तौर पे सहयोगी होंगे। प्रशिक्षण कार्यक्रम 4-5 दिन, प्रतिदिन 2 घंटे का होगा। इसके बाद रोजगार मेले का भी आयोजन कराया जाएगा।

आशुतोष प्रकाश ने विद्यार्थियों को बताया कि कोविड-19 महामारी के समय में जहां लोगों की नौकरियां जा रही हैं और जॉब मार्केट तेजी से सिकुड़ रहा है। यह प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अभियान उन युवाओं के लिए बहुत महत्वपूर्ण होगा, जिन्हें अपने परिवार को बनाए रखने के लिए नौकरियों की सख्त जरूरत है।

भाषा विश्वविद्यालय के कंप्यूटर साईंस इंजीनियरिंग, एमसीए एवं बीसीए के छात्रों का कैंपस प्लेसमेंट

आज के सत्र में अर्थशास्त्र विभाग के अध्यापक डॉ पवन कुमार गुप्ता, दीपांकर गुप्ता तथा रश्मि शुक्ला थे। छात्रों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। बीए, बीएससी और बीकॉम के लगभग 100 से अधिक छात्रों ने पंजीकरण कराया और 70 से अधिक छात्रों ने भाग लिया। सत्र काफी सफल रहा क्योंकि इसमें छात्रों की कई जिज्ञासाओं का समाधान किया गया। सत्र का समापन प्रोफेसर गुंजन पाण्डेय ने धन्यवाद ज्ञापन द्वारा हुआ।

About Samar Saleel

Check Also

पूर्वाेत्तर रेलवे: संरक्षा महासम्मेलन के दौरान आयोजित की गईं विभिन्न विषयों पर कार्यशाला

• मण्डल रेल प्रबन्धक आदित्य कुमार और वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी डा शिल्पी कन्नौजिया ने ...